CWC 2023 : कुलदीप यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा - 'पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर रहे थे इसलिए…'

India Cricket WCup
कुलदीप यादव

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में जबरदस्त जंग हुई। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाकेदार मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को पूरी तरह से पस्त कर दिया और 7 विकेट से जीत अपने नाम की। भारत के लिए इस मैच में भी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कमाल की गेंदबाजी की और 2 विकेट अपने नाम किये। वहीं अपने शानदार गेंदबाजी पर कुलदीप यादव ने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर रहे थे।

पाकिस्तान की पारी के समाप्ति के बाद भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कुलदीप यादव ने कहा कि, 'मैं वर्ल्ड कप का आनंद ले रहा हूं। मुझे पता था कि इस पिच पर कहां गेंदबाजी करनी है। ईमानदारी से कहूं तो धीमी गति की पिच पर गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। पाकिस्तानी बल्लेबाज कुछ ज्यादा प्रयास नहीं कर रहे थे। इसलिए मैंने विकेट टू विकेट गेंदबाजी की और अपने गति में बदलवाव करते रहा। पहले सात ओवर में हमने उन्हें हाथ खोलने का ज्यादा मौका नहीं दिया।

चाइनामैन गेंदबाज ने आगे कहा कि, 'रिजवान ने मुझे स्वीप नहीं किया मुझे उम्मीद थी कि वह खराब शॉट खेलेंगे। शकील काफी स्वीप कर रहा था और पैडल खेल रहा था। इसलिए मैं विकेट टू विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मुझे इसमें विकेट भी मिला। इतने बड़ी संख्या में दर्शकों के सामने खेलना अद्भुत है। मैं इस गेम के लिए पहले से ही काफी रोमांचित था। काफी शानदार माहौल था। गेंदबाजी में मजा आया।'

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका। पाकिस्तान टीम की ओर से टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम ने सिर्फ 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस मैच में भी जमकर चला उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 63 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित की धमाकेदार पारी के बदौलत भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आसानी से जीत अर्जित की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now