CWC 2023 : रचिन रविंद्र के नाम हुआ वर्ल्ड कप का बड़ा रिकॉर्ड, दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

India Cricket WCup
रचिन रविन्द्र के नाम इस वर्ल्ड कप की 9 पारियों में 565 रन हो गए है

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के 41वें मुकाबले में आज श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka vs New Zealand) के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला हुआ। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए। वहीं कीवी टीम ने यह लक्ष्य 23.2 ओवर्स में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह मैच न्यूजीलैंड के स्टार युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) के लिए बहुत खास रहा। रचिन ने इस मुकाबले में 42 रन की पारी खेली। वहीं इस पारी के साथ वह अपने वर्ल्ड कप के डेब्यू सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

रचिन ने यह खास उपलब्धि जॉनी बेयरस्टो और बाबर आजम जैसे दिग्गजों को पछाड़कर हासिल की है। इससे पहले अपने वर्ल्ड कप डेब्यू पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जॉनी बेयरस्टो के नाम था। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 532 रन बनाए थे। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अब बाबर आजम हैं, बाबर ने भी 2019 अपने पहले वर्ल्ड कप में 474 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 465 रन बनाए थे। इन दिग्गज बल्लेबाजों को अब रचिन रविंद्र ने पछाड़ दिया है। वह अपने पहले वर्ल्ड कप में अभी तक 565 रन बना चुके हैं।

रविंद्र के लिए वर्ल्ड कप 2023 बहुत खास जा रहा है। वह इस वर्ल्ड कप में अब तक बल्ले से कमाल करते हुए तीन शतक लगा चुके हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भी शतक लगाया था। रचिन के प्रदर्शन से न्यूजीलैंड टीम को काफी लाभ मिला है। न्यूजीलैंड के फैंस अब यही चाहते हैं कि रचिन का बल्ला इसी तरह आने वाले मुकाबले में भी चलता रहे। न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है तो रचिन के पास अपने पहले वर्ल्ड कप को और भी यादगार करने का शानदार मौका रहेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now