CWC 2023 : कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम से दिया मजेदार रिएक्शन, बड़ी वजह से वीडियो में हुए कैद

Neeraj
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच हो रहा है। इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 410 रन बनाये। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान ड्रेसिंग रूम में एक मजेदार वाकया देखने को मिला, जिसमें टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) फैंस का मनोरंजन करते दिखाई दिए।

आईसीसी द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किया यह वीडियो 38वें ओवर का है। इस ओवर के दौरान इंग्लिश कमेंटेटर हर्षा भोगले राहुल द्रविड़ के करियर के आंकड़ों के बारे में बता रहे होते हैं। उसी दौरान उनके करियर की शुरुआती तस्वीरें भी दिखाई जा रही होती हैं। कमेंटेटर द्वारा अपनी तारीफ सुनकर ड्रेसिंग रूम में बैठे द्रविड़ हँसते हुए ऐसे प्रतिक्रिया देते हैं जैसे कि वो दर्शकों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हों। वहीं, उनके साथ बैठे खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स तालियां बजाते हुए दिखाई देते हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज के नाम दर्ज है। 1999 वर्ल्ड कप में उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध खेले मैच में 129 गेंदों में 145 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी जिसमें 17 चौके और एक छक्का शामिल था। केएल राहुल अब इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज हो गए हैं। डच टीम के खिलाफ उन्होंने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों में 102 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और चार छक्के निकले।

भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच के वर्ल्ड कप आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में तीन बार इस टूर्नामेंट में भाग लिया। द्रविड़ ने 22 मैचों में 61.42 की औसत से 860 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और छह अर्धशतकीय पारियां निकली।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now