CWC 2023 : 'डेविड बेकहम क्रिकेटर बनना चाहते थे'- रोहित शर्मा ने किया चौंकाने वाला खुलासा, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Rohit Sharma Instagram
Photo Courtesy: Rohit Sharma Instagram

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) से फोटोशूट के दौरान इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम (David Beckham) से हुई अपनी बातचीत के बारे में खुलासा किया। इस दौरान हिटमैन ने बताया कि बेकहम का बचपन से क्रिकेट से खास कनेक्शन रहा है और वो क्रिकेटर बनना चाहते थे। इस वाकये का वीडियो आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

बता दें कि रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा। 20 सालों बाद, एक बार फिर यह दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने हैं। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में बाजी मारी थी। घरेलू टीम होने के नाते मेन इन ब्लू पर थोड़ा दबाव जरूर है लेकिन इस बार भारत का पलड़ा भारी है।

डेविड बेकहम पिछले दिनों भारत के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले का भी लुत्फ़ उठाया था। मुकाबले में वह यूनिसेफ के बतौर वैश्विक दूत के तौर पर शामिल थे। मैच से पहले उन्होंने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए कुछ समय भी बिताया था।

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले हुए फोटशूट के दौरान कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने रोहित को इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बेकहम से मुलाकात के दौरान हुई बातचीत के बारे में पूछा। इसके जवाब में भारतीय कप्तान ने कहा, 'बेकहम ने मुझे बताया कि वो बचपन में क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन चीजें उनके मुताबिक नहीं रहीं। इसके बाद उन्होंने फुटबॉल में करियर बनाने का फैसला किया, क्योंकि उनके पापा भी यही चाहते थे।'

इसके बाद आईसीसी की कोर्डिनेटर ने रोहित शर्मा से मैच के बाद बेकहम से हुई उनकी खास मुलाकात के अनुभव और जर्सी बदलने के पीछे की वजह को बताने को लेकर सवाल किया। हिटमैन ने बताया,

मैं फुटबॉल का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वह मेरे पसंदीदा फुटबॉल क्लबों में से एक, रियल मैड्रिड के लिए चुके हैं। मुझे उनसे क्लब के साथ बिताए गए समय के बारे में बात करने का मौका मिला। क्रिकेट और फुटबॉल के बारे में बात करके अच्छा लगा, वह यह जानने के लिए उत्सुक थे कि हम मैच के लिए कैसे तैयारी करते हैं।
सेमीफाइनल में वह स्टेडियम में थे और वहां काफी गर्मी थी। इसलिए उन्होंने मुझसे पूछा कि हम कैसे प्रबंधन करते हैं। मैं उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा था कि आपको रिकवरी पर ध्यान देना होता है, खुद को हाइड्रेट करना होता है और अपने शरीर की देखभाल करनी पड़ती है। हम ने करीब 15-20 मिनट तक बातचीत की। इस दौरान हम लोगों ने अपने परिवार और बच्चों के बारे में भी बात की।

आप भी देखें यह वीडियो:

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now