CWC 2023: शुभमन गिल के लिए सेमीफाइनल मुकाबला बना खास, माता-पिता ने स्टेडियम पहुंच बढ़ाया बेटे का हौसला

Photo Courtesy : Disney+hotstar Snapshots
Photo Courtesy : Disney+hotstar Snapshots

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आज वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह धमाकेदार मैच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के लिए यह मुकाबला काफी खास रहा। दरअसल, गिल के इस मैच को देखने के लिए खुद उनके माता-पिता स्टेडियम पहुंचे थे। गिल ने भी अपने माता-पिता को को निराश नहीं किया और इस मैच में 79 रन बनाए। हालांकि क्रैम्प के कारण गिल को रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।

सोशल मीडिया पर शुभमन गिल के माता-पिता की फोटो तेजी से वायरल हो रही है। गिल के माता-पिता वानखेड़े के स्टैंड से अपने बेटे को सपोर्ट करते दिखे। गिल के हर शॉट पर दोनों काफी खुश नजर आए और उनके लिए लगातार तालियां बजाते दिखे। गिल ने भी अपने बल्ले से वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धमाकेदार अर्धशतक लगाकर अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। गिल ने रिटायर हर्ट होने से पहले 65 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए हैं। गिल के पास इस बड़े मुकाबले में शतक लगाने का शानदार मौका है। ऐसे में अगर वह मैच में दोबारा बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो वह वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जरूर लगाना चाहेंगे।

आपको बता दें कि शुभमन गिल के पिता ने उनके क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए उनका हर मोड़ पर साथ दिया। वह अक्सर गिल के मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचते हैं। शुभमन गिल ने भी हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में यह खुलासा किया था कि वह भी हर मैच में जीत के बाद सबसे पहला फोन अपना पापा को करते हैं। इस बात से आप शुभमन गिल और उनके पिता के बीच गहरे संबंध का अंदाज लगा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now