CWC 2023 : न्यूजीलैंड से टक्कर लेने के लिए धर्मशाला पहुंची टीम इंडिया, आतिशबाजियों से हुआ खिलाड़ियों का स्वागत 

Neeraj
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots
Photo Courtesy: BCCI Twitter Snapshots

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में टीम इंडिया (Team India) का शानदार प्रदर्शन जारी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एन्ड कंपनी ने गुरुवार को टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ 7 विकेट से आसान जीत हासिल की। अब भारतीय टीम अपने पांचवें मैच में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) का सामना करेगी, यह मुकाबला 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाना है जिसके लिए आज भारतीय स्क्वाड वहां पहुंचा और खिलाड़ियों का स्वागत आतिशबाजियों के साथ हुआ, जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

बता दें कि भारत की तरह न्यूजीलैंड को भी कोई टीम अब तक टूर्नामेंट में हरा नहीं पाई है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। शुक्रवार को भारतीय दल इस अहम मुकाबले के लिए धर्मशाला पहुंचा। वीडियो में पूरी टीम सबसे पहले पुणे एयरपोर्ट से एक स्पेशल प्लेन के जरिये कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद, जब खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर आये तो उनका ढोल-नगाड़ो से स्वागत हुआ। वहीं, जब भारतीय स्क्वाड बस में बैठकर धर्मशाला के लिए रवाना हुआ, तो आतिशबाजी भी की गई।

बीसीसीआई ने ट्विटर पर इस पूरे सफर का वीडियो शेयर किया जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा,

धर्मशाला पहुंचे।

गौरतलब है कि कीवी टीम गुरुवार को ही धर्मशाला पहुंच गई थी। उम्मीद है कि भारतीय टीम कल अपना पहला प्रैक्टिस सेशन करेगी। वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के विरुद्ध भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। 2003 के बाद से टीम इंडिया कीवियों को आईसीसी टूर्नामेंट्स में नहीं हरा पाई है, इससे रोहित शर्मा एन्ड कंपनी पर थोड़ा दबाव जरूर रहेगा।

वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत-न्यूजीलैंड के बीच अब कुल 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें 5 बार कीवी टीम जीती है और 3 बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है। इस दौरान एक मैच का नतीजा नहीं निकला था। 22 अक्टूबर को अब एक बार फिर दो मजबूत टीमें आमने-सामने होंगी, जिसमें से एक टीम वर्ल्ड कप की पहली हार का स्वाद चखेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now