CWC 2023 : कौन है शुभमन गिल का पसंदीदा खिलाड़ी, स्टार बल्लेबाज ने खुद किये कई दिलचस्प खुलासे

India Cricket WCup
शुभमन गिल

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने अबतक कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में जीत का छक्का लगा चुकी है। भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं। इन सभी में टीम इंडिया को शानदार जीत मिली है। भारतीय टीम की जीत का एक बड़ा कारण सलामी बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन करना भी रहा है।

टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अब तक वर्ल्ड कप में भारत को शानदार शुरुआत दिलाई है। इसी बीच इस स्टार खिलाड़ी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने पसंदीदा क्रिकटेर से लेकर अपनी जर्सी नंबर तक के कई राज खोले हैं।

स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से कुछ सवाल पूछे गए जिसका उन्होंने जवाब दिया है। शुभमन से पूछा गया कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर कौन हैं। इस पर गिल ने बताया कि मौजूदा समय में उनके पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली हैं।

इसके अलावा उनके जर्सी नंबर को लेकर भी सवाल किया गया। जिसपर गिल ने दिलचस्प किस्सा सुनाते हुए कहा कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान मेरा जर्सी नंबर 7 था पर जब मैं भारतीय टीम में आया तो यह नंबर उपलब्ध नहीं था। इसलिए मुझे दो सात यानि 77 नंबर की जर्सी मिली।

शुभमन गिल ने अपना निक नेम भी बताया। उन्होंने कहा कि मेरा निकनेम काका है। पंजाबी में इसका मतलब बच्चा होता। वहीं उन्होंने टीम इंडिया में अपने सबसे अच्छे दोस्त के नाम का भी खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि टीम में मेरे सबसे अच्छे दोस्त इशान किशन हैं।

वहीं उन्होंने बताया कि क्रिकेटिंग सफर में मेरे आइडल सचिन तेंदुलकर थे। गिल से जब पूछा गया कि मैच में जीत के बाद वह सबसे पहले किसे फोन करते हैं। इसपर उन्होंने बताया कि वह अपने पिता को सबसे पहले फोन करते हैं। वहीं अंत में उनसे पूछा गया कि ऐसा कौन है जिसके बिना आप रह नहीं सकते हैं। इस पर शुभमन ने शानदार जवाब देते हुए परिवार का नाम लिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now