Create

मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को बैन करने के बाद दानिश कनेरिया ने उठाई आवाज

हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया है
हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया गया है

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hanain) को अवैध गेंदबाजी एक्शन की वजह से बैन किया गया है। वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने हसनैन को बैन किये जाने का विरोध करते हुए प्रतिक्रिया दी है।

सोशल मीडिया एप्लीकेशन 'कू' (KOO) पर दानिश कनेरिया ने एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट करने और बैन करने के लिए जिम्मेदार कौन है। सिंध और कराची को भी हक है। इसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड रहने दो, पंजाब क्रिकेट बोर्ड मत बनाओ। सभी के साथ एक जैसा बर्ताव करो, प्रतिभाओं को बर्बाद नहीं करते हुए उन्हें सुरक्षित करो।

कनेरिया ने पीसीबी को इस मामले पर लताड़ लगाई है
कनेरिया ने पीसीबी को इस मामले पर लताड़ लगाई है

गौरतलब है कि मोहम्मद हसनैन पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के हैदराबाद शहर से आते हैं और उनके ऊपर कार्रवाई को कनेरिया ने भेदभाव से देखा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा पंजाब के फैसलाबाद शहर से आते हैं।

बिग बैश लीग में खेलते हुए हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था। इसके बाद लाहौर में उनके एक्शन की जांच कराई गई, जिसमें उनका गेंदबाज एक्शन अवैध पाया गया और वह प्रतिबंधित कर दिए गए। एक्शन ठीक नहीं होने तक मोहम्मद हसनैन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेल पाएंगे। फिलहाल वह पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया में जांच रिपोर्ट की समीक्षा विशेषज्ञों ने की थी और एक्शन सत्यापन के बाद अवैध माना गया। अब वह पीएसएल में भी नहीं खेल पाएंगे।

हालांकि हसनैन के पास अपने एक्शन को ठीक कर मैदान पर उतरने के लिए समय रहेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर वह इस पर कार्य कर सकते हैं। देखना होगा कि इसमें उनको कितना समय लगता है। पहले भी कई गेंदबाजों को बैन किया गया है लेकिन वे खामियां दूर कर फिर से खेलने में सफल रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment