Create

पहले टी20 में हार के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने बताई अपनी टीम की गलती

दासुन शनाका (फोटो साभार- ट्विटर)
दासुन शनाका (फोटो साभार- ट्विटर)

श्रीलंका को भारत के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 38 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसी के साथ मेजबान टीम तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

मैच के बाद श्रीलंका के कप्‍तान दासुन शनाका ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से इस विकेट पर 164 रन का लक्ष्‍य हासिल किया जा सकता था। मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शुरूआत से ही अच्‍छी गेंदबाजी की। हमारे मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों ने पर्याप्‍त जिम्‍मेदारी नहीं उठाई कि मैच खत्‍म करें। मेरे ख्‍याल से हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे उम्‍मीद है कि हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'

बता दें कि पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 16वें ओवर तक श्रीलंकाई टीम भारत को कड़ी टक्‍कर दे रही थी। तब यह तय नहीं हो पा रहा था कि मैच किसके पक्ष में जाएगा।

श्रीलंका के हाथों से ऐसे फिसला मैच

श्रीलंकाई पारी के 16वें ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मेजबान टीम को दो तगड़े झटके दिए और यहां से पूरी बाजी पलट गई। चाहर ने ओवर की तीसरी गेंद पर डेब्यूटेंट चरित असलंका और पांचवीं गेंद पर वनिन्दु हसरंगा को आउट किया। असलंका टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे, जिन्‍होंने 26 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों के दम पर 44 रन बनाए।

दीपक चाहर के ओवर के बाद श्रीलंकाई पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 19 रन के अंतराल में उसने 6 विकेट गंवा दिए। कुछ समय में श्रीलंका की पूरी टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार रहे, जिन्‍होंने 3.3 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए।

दीपक चाहर ने दो, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, डेब्यूटेंट वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट झटका। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि श्रीलंका की टीम दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जोरदार वापसी करने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment