Create

श्रीलंकाई कप्तान ने सालों बाद भारतीय टीम को हराकर दिया बड़ा बयान

दसुन शनाका
दसुन शनाका

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने आखिरकार जीत का स्‍वाद चखा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में खेले गए तीसरे व अंतिम वनडे में मेजबान टीम को भारत को 48 गेंदें शेष रहते 3 विकेट से मात दी। श्रीलंका ने 9 साल के लंबे समय के बाद अपने घर में भारतीय टीम को वनडे मैच में मात दी।

बता दें कि भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 43.1 ओवर में 225 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने 39 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

भारतीय टीम पर लंबे समय के बाद जीत दर्ज करने के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दसुन शनाका ने खुशी व्‍यक्‍त की। इसके साथ ही उन्‍होंने भारतीय टीम को जीतने पर बधाई भी दी।

दसुन शनाका ने मैच के बाद कहा, 'भारत को सीरीज जीत की शुभकामनाएं। यह पूरी सीरीज शानदार रही। हमारी टीम के युवाओं ने गेंद और बल्‍ले दोनों से काफी परिपक्‍वता दिखाई। मुझे अपनी टीम से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्‍मीद थी। यह हमारे फैंस के लिए बड़ी जीत है। वो लोग सालों से इस जीत का इंतजार कर रहे थे। हमने घर में लंबे समय के बाद भारतीय टीम से मुकाबला जीता है।'

बता दें कि श्रीलंका की जीत में अविष्‍का फर्नांडो (76) और भानुका राजपक्षा (65) का अहम योगदान रहा था। दोनों बल्‍लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी करके श्रीलंका के लिए मैच आसान बना दिया।

इससे पहले गेंदबाजी में प्रवीण जयविक्रमा और अकिला धनंजय ने शानदार प्रदर्शन किया था। दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत को ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई थी।

भारत ने अपने नाम की सीरीज

बता दें कि भारतीय टीम ने शुरूआती दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली थी। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने पहले वनडे में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी थी।

इसके बाद दूसरे वनडे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्‍कर हुई, लेकिन दीपक चाहर (69*) की उम्‍दा पारी की बदौलत भारत ने 3 विकेट से मैच जीता था। भारतीय टीम हालांकि, श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप करने से चूक गई और 2-1 से सीरीज अपने नाम की। शिखर धवन ने बतौर कप्‍तान अपनी पहली सीरीज में जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment