'कुछ लोग मुझे टीम से बाहर करना चाहते हैं', अपने आलोचकों को चुप कराने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज ने दी प्रतिक्रिया

Britain Cricket England New Zealand
Britain Cricket England New Zealand

इंग्लैंड (England Cricket Team) के बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने खुद को वनडे वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने की अफवाहों पर अब खुलकर बात की है। दरअसल, इंग्लैंड की घरेलू टी20 लीग द हंड्रेड में डेविड मलान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था।

वहीं, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को पहले इंग्लैंड के वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन उसके बाद वह बढ़िया प्रदर्शन करके अपनी दावेदारी पेश करने लगे थे। ऐसे में यह अफवाह फैली थी कि इंग्लैंड के फाइनल वर्ल्ड कप स्क्वॉड में डेविड मलान की जगह हैरी ब्रूक को शामिल किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मलान ने अपने बल्ले से दिया जवाब

अब इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में डेविड मलान और हैरी ब्रूक दोनों को शामिल किया गया है। हैरी ब्रूक को जेसन रॉय की जगह टीम में बुलाया गया है। ऐसे में अब डेविड मलान ने भारत आने से पहले बीबीसी से बात की और कहा कि,

"जिस तरह से लोग बात कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि मैं (वर्ल्ड कप में) नहीं जाऊंगा। लेकिन मेरे मन को अंदर से विश्वास था। लोग मुझे हंड्रेड के कुछ मैचों के आधार पर देख रहे थे, वहीं, हंड्रेड और कुछ टी20 मैचों के आधार पर किसी और भेजने की बात कर रहे थे, जो कि काफी कठोर बात थी।"

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए आगे कहा कि,

"जब समय आया तो मैं अपनी टीम के लिए मैच जिताने वाले कुछ शानदार प्रदर्शन करने में सक्षम रहा। मैं उन लोगों का मुंह बंद करने में भी सक्षम रहा जिन्हें लग रहा था कि मुझे बाहर कर दिया जाएगा। ऐसा करना मेरे लिए अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक है।"

वर्ल्ड कप से ठीक पहले खत्म हुई न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज में डेविड मलान ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 मैचों में 92.33 की औसत से 277 रन बनाकर सभी आलोचकों को चुप करा दिया। उन्होंने आगे कहा कि,

"मुझे ऐसा लगता है कि मेरी एक या दो खराब पारी के बाद हमेशा कुछ ऐसा चाहते हैं कि मुझे टीम से बाहर कर देना चाहिए। यह मुझे कभी-कभी काफी निराशाजनक लगता है। हालांकि, ऐसे दौर में मैंने ज्यादातर उन लोगों को गलत साबित किया है, और यही चीज मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी करती है।"

Quick Links

Edited by Rahul