Create

राष्‍ट्रीय टीम पर आईपीएल को चुनने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़‍ियों के बारे में डीन एल्‍गर का बड़ा बयान

डीन एल्‍गर ने कहा कि उन्‍हें जो जवाब मिले, उससे वो सहज हैं
डीन एल्‍गर ने कहा कि उन्‍हें जो जवाब मिले, उससे वो सहज हैं

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के टेस्‍ट कप्‍तान डीन एल्‍गर (Dean Elgar) ने खुलासा किया कि वो पहली पसंद वाले प्रोटियाज खिलाड़‍ियों का हाल समझते हैं, जिन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम पर आईपीएल (IPL 2022) को तरजीह देना पसंद किया। बाएं हाथ के ओपनर ने कहा कि वो खिलाड़‍ियों का दृष्टिकोण समझते हैं क्‍योंकि खुद को उस स्थिति में पा चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका को 31 मार्च से बांग्‍लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलना है। घरेलू सीरीज से पहले एल्‍गर से उम्‍मीद की जा रही थी कि वो अपने साथियों को फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर राष्‍ट्रीय टीम को तरजीह देने के लिए राजी करें। एल्‍गर ने कहा कि उनके राष्‍ट्रीय टीम के प्रदर्शन ने खिलाड़‍ियों को टी20 लीग में पहचान दिलाई है।

डीन एल्‍गर ने खुलासा किया कि उन्‍होंने आईपीएल में खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़‍ियों से बातचीत की और उनकी सफाई से वो सहज हैं।

34 साल के एल्‍गर ने कहा, 'यहां जो खिलाड़ी नहीं हैं, उनके साथ मैं बैठा था और उनकी बातों से मैं सहज हूं। मेरी उन लोगों से विस्‍तार में बातचीत हुई थी, मानसिक रूप से टेस्‍ट सीरीज से आईपीएल में खेलने जाने का असर पता चला। उन्‍होंने जो जवाब दिए, उससे मैं संतुष्‍ट हूं।'

रासी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा और मार्को जानसेन ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज पर आईपीएल को तरजीह दी। इसका परिणाम यह रहा कि चयनकर्ताओं ने कम मजबूत टीम का चयन किया है।

डीन एल्‍गर ने खिलाड़‍ियों के बारे में अहम बात कही

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर को लगता है कि खिलाड़‍ियों को यह चुनने में मुश्किल हुई होगी कि दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना चुनना है या फिर आईपीएल।

74 टेस्‍ट के अनुभवी एल्‍गर ने कहा, 'मुझे पता है कि खिलाड़‍ियों को अपने आप को उपलब्‍ध कराने की स्थिति में रखा गया था। मुझे पता है कि कई खिलाड़‍ियों ने स्थिति में खुद को रखा और इसके परिणामों से करार करना होगा। उम्‍मीद है कि उन्‍होंने कोई गलत फैसला नहीं लिया।'

बांग्‍लादेश ने पिछले सप्‍ताह दक्षिण अफ्रीका में ऐतिहासिक वनडे सीरीज 2-1 से जीती। अब उसे टेस्‍ट सीरीज में भी जीत की आस है। पहला टेस्‍ट डरबन में गुरुवार से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment