Create
Notifications

श्रीलंका के टेस्‍ट कप्‍तान ने कम समय के लिए प्रमुख काउंटी टीम से किया करार

दिमुथ करुणारत्‍ने ने तीन चैंपियनशिप मैचों के लिए यॉर्कशायर से करार किया है
दिमुथ करुणारत्‍ने ने तीन चैंपियनशिप मैचों के लिए यॉर्कशायर से करार किया है
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के टेस्‍ट कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने (Dimuth Karunaratne) ने कम समय के लिए यॉर्कशायर (Yorkshire) टीम के साथ करार किया है। वो पहले अपने तीन एलवी= काउंटी चैंपियनशिप मुकाबलों में नजर आएंगे। यॉर्कशायर सबसे पहले गुरुवार को वेंटेज रोड पर नॉर्थेंपटनशायर (Northamptonshire) के खिलाफ मैच खेलेगा।

33 साल के दिमुथ करुणारत्‍ने इस समय दुनिया के टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। उन्‍होंने पिछले कुछ महीनों में फॉर्म में रहते हुए खूब रन बनाए हैं।

दिमुथ करुणारत्‍ने ने पिछले 8 टेस्‍ट में पांच शतक जमाए, जिसमें अप्रैल 2021 में बांग्‍लादेश के खिलाफ पल्‍लेकेले में करियर के सर्वश्रेष्‍ठ 244 रन की पारी शामिल है। दिमुथ करुणारत्‍ने ने 14 शतकों की मदद से 5620 टेस्‍ट रन बनाए हैं। वो यॉर्कशायर के लिए टॉप ऑर्डर में एडम लिथ के साथ ओपनिंग करेंगे।

यॉर्कशायर के अंतरिम क्रिकेट निदेशक डैरेन गॉफ ने कहा, 'हम बहुत खुश हैं कि अगले तीन चैंपियनशिप मैचों के लिए दिमुथ करुणारत्‍ने हमारे साथ जुड़ रहे हैं। उन्‍होंने श्रीलंका के लिए शानदार लीडरशिप करके खुद को साबित किया और वो एक बेहतरीन टेस्‍ट बल्‍लेबाज हैं।'

गॉफ ने आगे कहा, 'दिमुथ करुणारत्‍ने जैसे स्‍तरीय खिलाड़ी के होने से हमारे खिलाड़‍ियों को फायदा मिलेगा। मुझे भरोसा है कि हमारे खिलाड़‍ियों को करुणारत्‍ने से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। मुझे विश्‍वास है कि करुणारत्‍ने रन का योगदान देंगे और यॉर्कशायर में अपने समय का आनंद उठाएंगे।'

अजीम रफीक के संस्थागत नस्लवाद के आरोपों के मद्देनजर मैदान के बाहर उथल-पुथल के बाद, करुणारत्‍ने इस सीजन में यॉर्कशायर से करार करने वाले तीसरे एशियाई विदेशी खिलाड़ी होंगे।

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ ने चैंपियनशिप सीजन के पहले छह मैचों के लिए करार किया है जबकि लेग स्पिन ऑलराउंडर शादाब खान वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट के लिए जुड़ेंगे।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now