T20 World Cup से पहले भारतीय फैंस को झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने किया सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान

Australia v India - T20
दिनेश कार्तिक ने हाल ही में आईपीएल में अपना आखिरी मुकाबला खेला था

Dinesh Karthik retirement from all forms of cricket: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का अधिकारिक ऐलान कर दिया है। दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैन्स को यह सूचित किया कि वह सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। कार्तिक ने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा कि, 'यह आधिकारिक है, सभी का धन्यवाद आपका डीके।' दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 मैचों में हिस्सा लिया है।

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। उसके बाद वह लगातार आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में मैच खेलते नजर आये। अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा की है।

दिनेश कार्तिक ने अपनी पोस्ट में एक नोट शेयर किया और लिखा

“मैं पिछले कुछ दिनों में मिले स्नेह, समर्थन और प्यार से अभिभूत हूं। उन सभी प्रशंसकों को मेरा हार्दिक धन्यवाद जिन्होंने इस भावना को संभव बनाया है। पिछले कुछ समय से इस पर काफी विचार करने के बाद, मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने से आगे बढ़ने का फैसला किया है। मैं आधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा करता हूं और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़ देता हूं क्योंकि मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं।
“मैं अपने सभी कोचों, कप्तानों, चयनकर्ताओं, टीम के साथियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लंबी यात्रा को सुखद बनाया है। हमारे देश में खेल खेलने वाले लाखों लोगों में से, मैं खुद को उन भाग्यशाली लोगों में से एक मानता हूं जिन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, और इससे भी अधिक भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने सारे प्रशंसकों और दोस्तों की सद्भावना मिली।
मेरे माता-पिता इन सभी वर्षों में ताकत और समर्थन के स्तंभ रहे हैं, और उनके आशीर्वाद के बिना मैं वह नहीं बन पाता जो मैं हूं। मैं दीपिका का भी बहुत आभारी हूं, जो खुद एक पेशेवर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मेरे साथ मेरी यात्रा पर चलने के लिए अक्सर अपना करियर रोक दिया। बेशक, हमारे सभी प्रशंसकों को बहुत-बहुत धन्यवाद! आपके समर्थन और शुभकामनाओं के बिना क्रिकेट और क्रिकेटर एक जैसे नहीं होते।

Quick Links

App download animated image Get the free App now