IPL 2024 की तैयारी में जुटे दिनेश कार्तिक, मुंबई के फेमस मैदान पर किया जबरदस्त अभ्यास

Neeraj
Picture Courtesy: Dinesh Karthik Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Dinesh Karthik Instagram Snapshots

आईपीएल (IPL 2024) के 17वें सीजन के लिए कई क्रिकेटरों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसमें भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का नाम भी शामिल हो गया है। कार्तिक आईपीएल के आगामी सत्र में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ओर से खेलते नजर आएंगे। उन्होंने 17वें सीजन के लिए अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी है, जिसकी एक झलक सोशल मीडिया पर सामने आये एक वीडियो में देखने को मिली।

38 वर्षीय दिनेश कार्तिक 2022 में पहली बार आरसीबी का हिस्सा बने थे। यह उनका इस फ्रेंचाइजी के साथ तीसरा सीजन होगा। पिछले साल दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन कर लिया था।

शनिवार को कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में वह मुंबई के फेमस शिवाजी पार्क में बल्लेबाजी का अभ्यास करने उतरे। सबसे पहले उन्होंने कुछ फैंस के साथ तस्वीरें खिचवाईं और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए। इसके बाद कार्तिक ने बल्लेबाजी करते हुए कुछ आकर्षक शॉट्स खेले।

कार्तिक ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

आईपीएल की तैयारी शुरू।

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में कार्तिक ने 13 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 11.67 की औसत से 140 रन बनाये थे। खराब प्रदर्शन के बावजूद आरसीबी ने कार्तिक के ऊपर भरोसा जताया है और उन्हें अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाये रखने का निर्णय लिया था।

38 वर्षीय कार्तिक आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियो में से एक हैं, जो मेगा लीग के पहले सीजन से खेलते रहे हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 242 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 25.81 की औसत से 4516 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 20 अर्धशतक निकले हैं और 97* रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है।

IPL 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा स्क्वाड

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, विल जैक्स, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, वी विजयकुमार, मोहम्मद सिराज,आकाश दीप, लोकी फर्ग्यूसन, रीस टॉपली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम करन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

Quick Links

Edited by Rahul