नए निकनेम के लिए दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का जताया आभार, ट्वीट हुआ वायरल 

Neeraj
दिनेश कार्तिक और माइकल वॉन (PIC: Twitter)
दिनेश कार्तिक और माइकल वॉन (PIC: Twitter)

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2022 टी20 वर्ल्ड कप में खेला था, उसके बाद से उनकी टीम में वापसी नहीं हुई है। भले ही अपनी बल्लेबाजी से दाएं हाथ का बल्लेबाज अब फैंस को एंटरटेन नहीं कर पा रहा, लेकिन अपनी कमेंट्री के जरिए वो फैंस के दिलों में खास जगह बना चुके हैं। कार्तिक इंग्लिश कमेंटेटर के तौर पर अपनी दूसरी पारी काफी समय पहले शुरू कर चुके हैं। इस बीच उन्हें अपने साथ कमेंटेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) से एक नया निकनेम भी मिला, जिसके लिए कार्तिक ने उनका आभार भी व्यक्त किया।

दरअसल, आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ट्विटर पर अक्सर फैंस के साथ रूबरू होते रहते हैं। इस बीच बुधवार को एक फैन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अभी मैंने माइकल वॉन को एक पुराने वीडियो में दिनेश कार्तिक का नाम डेनिस कार्तिक कहते हुए सुना।'

इसके बाद कार्तिक ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को टैग करते हुए इस ट्वीट के रिप्लाई में लिखा,

नए निकनेम के लिए धन्यवाद।

गौरतलब है कि इस महीने इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी, जिसकी शुरुआत 25 जनवरी से हैदराबाद में खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। पूरी उम्मीद है कि इस सीरीज में कार्तिक और वॉन को जोड़ी कमेंट्री करती हुई नजर आएगी। ये दोनों अनुभवी क्रिकेटर पिछले दो सालों से कई मैचों में कमेंट्री कर चुके हैं।

घरेलू क्रिकेट में कार्तिक कुछ समय पहले विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से खेलते दिखे थे, जिसमें उन्होंने छह पारियों में 49 की औसत से 245 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले थे। 38 वर्षीय खिलाड़ी अब आईपीएल 2024 के दौरान एक्शन में दिखेगा। 17वें सीजन के लिए आरसीबी ने उन्हें रिटेन किया है। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, मेगा लीग की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul