WTC Final : दिनेश कार्तिक ने अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Four

भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हाल ही में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के प्रभावशाली फ़ॉर्म के बारे में बात की है, जिसके कारण इस दाएं हाथ के खिलाड़ी की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है।

अपने घरेलू फ़ॉर्म के साथ-साथ आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए रहाणे ने अपने बल्ले से जबरदस्त खेल का दिखाया है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए उन्हें भारतीय स्क्वाड में शामिल किया गया है।

रहाणे ने अपना जादू वापस पा लिया है - दिनेश कार्तिक

आईसीसी को बात करते हुए, कार्तिक ने रहाणे की जमकर तारीफ की और उनके हालिया प्रदर्शन को खूब सराहा और कहा कि आने वाले 6-8 महिने उनके टेस्ट करियर के लिए काफी अहम होने वाले है। कार्तिक ने कहा,

मुझे लगता है कि उन्हें फिर से अपनी जादू वापस मिल गई है। वह अच्छे लय में हैं, उनका आत्मविश्वास अच्छा है, उन्हें हमेशा से भारत के बाहर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता रहा है। उनके टेस्ट क्रिकेट के करियर के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण छह से आठ महीने होंगे।

इस दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे बात करते हुए, रहाणे के इंटेंट और माइंडस्पेस पर भी बात की और कहा,

जब उन्होंने वापसी की, तब उन्होंने सीएसके के लिए खेलते हुए बहुत अच्छा किया । उनके बल्लेबाज़ी के तरीके, उनकी इंटेंट, यह सब दिखाता है कि वह एक अच्छे माइंडस्पेस में हैं और यह बैटर के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

बता दें कि अजिंक्य रहाणे को खराब फॉर्म के चलते भारतीय टेस्ट टीम से पिछले साल बाहर कर दिया गया था। फिलहाल रहाणे की टीम इंडिया में वापसी का मुख्य कारण घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनकी अच्छी फॉर्म को माना जा रहा है। मुंबई से जन्में बल्लेबाज ने IPL 2023 में 10 पारियों में 299 रन बनाए हैं, और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 169.89 का रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now