Create

दिनेश कार्तिक ने वीडियो के जरिये दिया भावुक संदेश, फैंस से कमेंट्री का अनुभव साझा किया

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दौरान कमेंट्री बॉक्‍स में डेब्‍यू किया, जिसके बाद उन्‍होंने समर्थन और तारीफ करने के लिए अपने फैंस का शुक्रियाअदा किया है। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सुनील गावस्‍कर के अलावा भारत की तरफ से आईसीसी के कमेंट्री पैनल में केवल दिनेश कार्तिक ही शामिल थे।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज को यह समझाने में शब्‍द कम पड़ गए कि खेल के दूसरे पक्ष में हाथ आजमाने के बाद उन्‍हें फैंस से कितना प्‍यार मिला। दिनेश कार्तिक ने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट पर लिखा, 'यह चीज, मैं शब्‍दों में बयां नहीं कर सकता। मैंने इस यात्रा की शुरूआत क्रिकेट के अन्‍य पक्ष का अनुभव लेने के लिए की थी और सभी से मुझे जो प्‍यार और सराहना मिली, वो अद्भुत है। आप सभी को प्‍यार।'

दिनेश कार्तिक ने अपने पोस्‍ट के साथ 90 सेकंड का एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है। इसमें छह दिन के दौरान उनकी पूरी यात्रा की झलकियां दिखाई गई हैं, जिसमें कमेंट्री बॉक्‍स में पर्दे के पीछे के फुटेज भी शामिल हैं। वेदरमैन बनकर मौसम की अपडेट देना हो या फैन द्वारा बनाए पोस्‍टर के कुछ क्लिप, जिसमें माइक के पीछे के उनके काम की तारीफ की गई। वीडियो में यह सब दिखाया गया है।

दिनेश कार्तिक की कमेंट्री अवधि उद्घाटन द हंड्रेड तक बढ़ा दी गई है, जिसकी शुरूआत 21 जुलाई से होगी।

मुझे भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में होना चाहिए: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्‍होंने जुलाई 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। घरेलू क्रिेकट और आईपीएल में निरंतर प्रदर्शन के बावजूद कार्तिक चयनकर्ताओं को आकर्षित करने में सफल नहीं हुए हैं।

हालांकि, हाल ही में स्‍पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्‍यू में दिनेश कार्तिक ने कहा था उन्‍हें विश्‍वास है कि आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए उनका चयन होगा और वह मिडिल ऑर्डर में उम्‍दा योगदान देंगे।

कार्तिक ने कहा था, '100 प्रतिशत। मुझे लगता है कि अगर आप मेरे घरेलू क्रिकेट, आईपीएल और टी20 इंटरनेशनल मैचों के आंकड़ें देखें- मुझे विश्‍वास है कि मुझे टीम में होना चाहिए। बाकी चीजें चयनकर्ताओं और थिंक टैंक पर निर्भर करती हैं। मेरा मानना है कि इस टीम में मैं मिडिल ऑर्डर में योगदान दे सकता हूं और टी20 प्रारूप में मैं अपनी शैली दिखाने को तैयार हूं।'

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करके टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। इयोन मोर्गन के नहीं शामिल होने पर हो सकता है कि कार्तिक ही केकेआर की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी भी संभाले।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment