डोमिनिका और त्रिनिदाद में खेले जायेंगे वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैच

2017 Hero Caribbean Premier League - St Kitts & Nevis Patriots v Trinbago Knight Riders
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12-16 जुलाई और दूसरा टेस्ट मैच 20-24 जुलाई के बीच खेला जायेगा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) फ़िलहाल इंग्लैंड में मौजूद है। कल से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। इस मैच के बाद भारतीय टीम का अगला मुकाबला शेड्यूल के हिसाब से 12 जुलाई को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ होना तय है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे, 5 टी20 और 2 टेस्ट मैचों में शिरकत करेगी। सबसे पहले दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जायेंगे जिसके वेन्यू की घोषणा कर दी है। 12 जुलाई और 20 जुलाई को होने वाले टेस्ट मैचों का आयोजन क्रमश डोमिनिका और त्रिनिदाद में होगा।

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार इस दौरे की तारीख सभी के सामने आई है, जबकि औपचारिक तौर पर बीसीसीआई जल्द ही वेस्टइंडीज दौरे के सभी मैचों के आयोजन स्थल और तारीखों का ऐलान करने वाली है। दोनों टीमों के बीच अंतिम 2 टी20 मैचों को लेकर किसी भी प्रकार का एग्रीमेंट साइन नहीं हुआ है लेकिन इस पर भी मुहर जल्द ही लग जायेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट वेस्टइंडीज के अधिकारी इस समय लंदन में मौजूद हैं, जहाँ इस दौरे को लेकर कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

क्रिकबज की पिछली रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अलावा 2 अतिरिक्त टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलेगी, जिनका आयोजन फ्लोरिडा में किया जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12-16 जुलाई और दूसरा टेस्ट मैच 20-24 जुलाई के बीच खेला जायेगा। उसके बाद बारबाडोस में पहले दो एकदिवसीय मैचों का आयोजन 27 और 29 जुलाई को होगा तो आखिरी वनडे मुकाबला 1 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जायेगा। 5 मैचों की श्रृंखला की शुरुआत भी त्रिनिदाद में होगी। 4 अगस्त को पहला टी20 मैच त्रिनिदाद में होने के बाद 6 और 8 अगस्त को दूसरा और तीसरा टी20 मैच गयाना में आयोजित होगा और अंतिम दो मैच 12 और 13 अगस्त को फ्लोरिडा में खेले जायेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now