Create
Notifications

"मुझे नहीं पता टेस्ट सीरीज छोड़कर आईपीएल खेलने गए खिलाड़ी दोबारा टीम में चुने जाएंगे या नहीं"- दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का बड़ा बयान

South Africa v Bangladesh - 2nd Test
South Africa v Bangladesh - 2nd Test
reaction-emoji
Neeraj

दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया है। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने कई मुख्य खिलाड़ियों के बिना ही खेल रही थी। दक्षिण अफ्रीका के कई स्टार खिलाड़ी टेस्ट सीरीज को छोड़कर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने के लिए भारत चले आए थे। सीरीज होने से पहले ही टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने मुख्य खिलाड़ियों से टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया था।

हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड द्वारा अनुमति मिलने के बाद सभी खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज को छोड़कर IPL में जाने का फैसला लिया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद एल्गर ने एक बड़ा बयान दिया है। एल्गर ने कहा,

मुझे नहीं पता कि जिन खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज छोड़ी थी उन्हें दोबारा टीम में चुना भी जाएगा या नहीं। यह मेरे हाथ में नहीं है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका को कगिसो रबाडा, मार्को यानसेन, लुंगी एनगिड़ी, एनरिक नॉर्टजे, रासी वान डर डूसेन और ऐडनमार्करम जैसे खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिली थी क्योंकि इन खिलाड़ियों ने IPL खेलने को प्राथमिकता दी थी। जो खिलाड़ी IPL खेलने आए हैं उनमें से केवल ऐडन मार्करम ने ही अपनी टीम के सभी मैच खेले हैं। एनगिड़ी को अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

दक्षिण अफ्रीका ने दमदार तरीके से जीती टेस्ट सीरीज

दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट 220 और दूसरा टेस्ट 332 रनों से जीता था। पहले टेस्ट की आखिरी पारी में बांग्लादेश की टीम 53 और दूसरे टेस्ट की आखिरी पारी में 80 के स्कोर पर सिमटी थी। टेस्ट सीरीज में एल्गर ने 56.75 की औसत के साथ सबसे अधिक 227 रन बनाए थे। वह सीरीज में 200 या उससे अधिक रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे।

गेंदबाजी में केशव महाराज ने दो मैचों में सबसे अधिक 16 विकेट हासिल किए थे। महाराज ने दोनों टेस्ट की आखिरी पारियों में सात-सात विकेट चटकाए थे। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...