Duleep Trophy : सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा हुए फ्लॉप, मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम की पारी को संभाला

सूर्यकुमार यादव 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे
सूर्यकुमार यादव 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2023) के सेमीफाइनल मुकाबलों की आज शुरुआत हुई है। पहला सेमीफाइनल वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच खेला जा रहा है, तो दूसरे मैच में नॉर्थ जोन और साउथ जोन के बीच भिड़ंत देखने को मिल रही है। सेमीफाइनल मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव, चेतेश्वर पुजारा और सरफराज खान का बल्ला नहीं चला और पहले दिन ही तीनों बल्लेबाज फ्लॉप रहे।

वेस्ट जोन vs सेंट्रल जोन, पहला सेमीफाइनल

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्ट जोन के कप्तान प्रियांक पांचाल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पृथ्वी शॉ और प्रियांक ने सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिएय 43 रन जोड़े लेकिन उसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। पृथ्वी शॉ 26 रन और पांचाल 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक छोर संभाला लेकिन दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव 7 रन, सरफराज खान बिना खाता खोले और विकेटकीपर हेट पटेल 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पुजारा ने भी 28 रनों की पारी खेली अंत में अतीत शेठ ने 74 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुँचाया। दिन का खेल खत्म होने पर वेस्ट जोन ने 8 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं। सेंट्रल जोन की तरफ से शिवम मावी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटका लिए हैं।

नॉर्थ जोन vs साउथ जोन, दूसरा सेमीफाइनल

बैंगलोर के चिन्नास्वामी मैदान पर दूसरे मैच में कांटें की टक्कर पहले दिन देखने को मिली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्थ जोन की टीम 198 रनों पर सिमट गई, तो जवाब में साउथ जोन ने भी 63 रनों पर 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया है। नॉर्थ जोन की तरफ से प्रभसिमरन सिंह ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये, तो साउथ जोन की तरफ से विध्वथ कवेराप्पा ने 5 विकेट चटकाएं। बल्लेबाजी करने उतरी साउथ की टीम को भी शुरुआती झटके लगे हैं लेकिन एक छोर पर मयंक अग्रवाल 37 रन बनाकर डटे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now