Duleep Trophy : चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव का चला बल्ला, मयंक अग्रवाल और रिंकू सिंह की जुझारू पारियां

Photo Courtesy : PTI
Photo Courtesy : PTI

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के सेमीफाइनल राउंड के दूसरे दिन दोनों मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली है। अलुर के मैदान पर चल रहे पहले सेमीफाइनल में वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में 220 रनों पर ऑल आउट होने के बाद सेंट्रल जोन को 128 रनों पर समेट दिया और दूसरी पारी में 149/3 का स्कोर बनाकर बड़ी बढ़त बना ली है। बैंगलोर के चिन्नास्वामी मैदान पर चल रहे दूसरे सेमीफाइनल टक्कर बराबरी की है। दूसरे दिन साउथ जोन 195 रनों पर ऑल हो गई और नॉर्थ जोन को 3 रनों की छोटी बढ़त हासिल हुई।

वेस्ट जोन vs सेंट्रल जोन, पहला सेमीफाइनल

पहले दिन के 216/8 के स्कोर से वेस्ट जोन ने आगे खेलना शुरू किया और टीम 220 रनों पर सिमट गई। इसके बाद सेंट्रल जोन ने अपनी पहली पारी में निराशाजनक बल्लेबाजी की और पूरी टीम 128 रनों पर ढेर हो गई। रिंकू सिंह ने 48 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली इसके चलते वेस्ट जोन ने पहली पारी में 92 रनों की अहम बढ़त हासिल की।

दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने शानदार शुरुआत की। पृथ्वी शॉ और कप्तान प्रियांक पांचाल ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। लेकिन 40/2 के स्कोर के बाद चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव ने 95 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। सूर्यकुमार और पुजारा ने शानदार अर्धशतक जमाये हैं। सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों पर 52 रन बनाये तो पुजारा 50 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्ट जोन ने 149/3 का स्कोर बना लिया है, कुल 241 रनों की बढ़त प्राप्त कर ली है।

नॉर्थ जोन vs साउथ जोन, दूसरा सेमीफाइनल

चिन्नास्वामी मैदान पर खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। नॉर्थ जोन के 198 रनों के जवाब में साउथ जोन 195 रनों पर ढेर हो गई और नॉर्थ ने 3 रनों की अहम बढ़त हासिल की। साउथ जोन की तरफ से मयंक अग्रवाल 76 रनों की दमदार पारी खेली तो तिलक वर्मा ने भी 46 रन बनाये। दूसरी पारी में नॉर्थ जोन ने 51 रन बना लिए हैं और 54 रनों की अहम बढ़त बना ली है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now