Duleep Trophy, Final : चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव हुए बुरी तरह फ्लॉप, पृथ्वी शॉ ने खेली जबरदस्त पारी

Photo Courtesy : BCCI Domestic & PTI
Photo Courtesy : BCCI Domestic & PTI

साउथ जोन और वेस्ट जोन (South Zone vs West Zone) के बीच चल रहे दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy Final) के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 65 रनों की जबरदस्त पारी खेली, तो दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बुरी तरह फ्लॉप साबित रहे। पहले दिन स्टंप्स तक साउथ जोन का स्कोर 182/7 था और उससे आगे खेलते हुए दूसरे दिन टीम 213 रनों पर सिमट गई। वेस्ट जोन की पहली पारी भी लड़खड़ा गई है और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्ट जोन ने 129 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए हैं।

दूसरे दिन साउथ जोन के बल्लेबाज वॉशिंगटन सुन्दर और विजयकुमार विषाक ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 26 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई लेकिन वेस्ट जोन ने टीम को 213 रनों पर समेट दिया। सुन्दर एक छोर पर खड़े रह गए और उन्होंने 22 नाबाद रन बनाये। वेस्ट जोन की तरफ से शम्स मुलानी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। 213 रनों के जवाब में वेस्ट जोन के सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे पृथ्वी शॉ और प्रियांक पांचाल के बीच 27 रनों की साझेदारी हुई। उसके बाद पृथ्वी शॉ ने अपना शानदार शो दिखाया और बेहतरीन 65 रन बना डाले जिसमें 9 चौके शामिल रहे।

पृथ्वी शॉ ने दूसरे विकेट के लिए हर्विक देसाई के साथ मिलकर 70 रन जोड़े 97 रन के स्कोर पर हार्विक देसाई का विकेट गिरने के बाद वेस्ट जोन ने लगातार कई विकेट गंवा दिए। टीम का स्कोर 97/1 से 124/7 हो गया। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा 9 रन और सूर्यकुमार यादव 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पिछले कई घरेलू सीजन में रनों का अम्बार खड़ा कर रहे सरफराज खान बिना खाता खोले आउट हो गए। साउथ जोन की तरफ से विधवा कवेराप्पा ने अभी तक 4 विकेट झटक लिए हैं और अपनी टीम को शानदार वापसी करवा दी है। वेस्ट जोन पहली पारी में अभी 94 रन पीछे है और टीम के बल्लेबाज अतीत शेठ 5 व धर्मेन्द्र जडेजा 4 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now