Duleep Trophy, Final : मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी की अहम पारियों से टीम को मिली बड़ी बढ़त, युवा गेंदबाज ने 7 विकेट चटकाएं

Photo Courtesy : BCCI Domestic
Photo Courtesy : BCCI Domestic

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy Final) के फाइनल मुकाबले का तीसरा दिन रोमांचक रहा। साउथ जोन (South Zone) ने पहली पारी के आधार पर 67 रनों की अहम बढ़त प्राप्त की, तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ जोन ने 181/7 का स्कोर खड़ा कर लिया है और कुल बढ़त 248 रनों की हो गई है। वेस्ट जोन (West Zone) की पहली पारी 146 रनों पर सिमट गई थी।

दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्ट जोन का स्कोर 129/7 था और यहाँ से टीम केवल 17 रन ही जोड़ पाई और पूरी टीम 146 रनों पर ऑल आउट हो गई। साउथ जोन की तरफ से विधवा कवेराप्पा ने 7 विकेट लेकर वेस्ट जोन की कमर तोड़ दी है। 67 रनों की अहम बढ़त मिलने के बाद दूसरी पारी में साउथ जोन की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। आर समर्थ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो तिलक वर्मा केवल 3 रन ही बना पाए। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई।

मयंक अग्रवाल ने 35 रन बनाये तो हनुमा विहारी 42 रनों पर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में रिकी भुई और सचिन बेबी के बीच भी अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली। रिकी भुई ने 37 रनों का योगदान दिया तो सचिन बेबी 28 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। निचले क्रम में साईं किशोर ने 16 रन बनाये तो वॉशिंगटन सुन्दर 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वेस्ट जोन की तरफ से अर्जन नागासवाला, अतीत शेठ और धर्मेन्द्र सिंह जडेजा दो-दो विकेट चटका चुके हैं।

फाइनल मैच के चौथे दिन वेस्ट जोन के गेंदबाजों की नजर साउथ जोन को जल्दी से आउट कर कम से कम लक्ष्य की तरफ देखना होगा, तो साउथ जोन चाहेगा की 300 से अधिक की बढ़त हासिल कर वेस्ट जोन के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रखे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now