गेंदबाजी के मामले में लसिथ मलिंगा की कॉपी हैं उनके बेटे, घातक गेंदबाजी करते हुए उखाड़ा मिडिल स्टंप

Neeraj
Photo Courtesy: MI New York Instagram And Sri Lanka Cricket Twiiter
Photo Courtesy: MI New York Instagram And Sri Lanka Cricket Twiiter

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) की गिनती विश्व के सबसे सफल गेंदबाजों में होती है जिन्होंने अपने करियर के दौरान कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की थीं। वर्तमान समय मलिंगा गेंदबाजी कोच के तौर पर अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर चुके हैं। आईपीएल (IPL) में वह पिछले दो सालों से राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी में गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे है। वहीं, अमेरिका में खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट (MLC 2023) में वह एमआई न्यूयॉर्क (MI New York) के लिए गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़े हुए हैं।

वहीं, इस बीच उनकी फ्रेंचाइजी ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें मलिंगा के बेटे दुविन नेट्स में गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। दुविन अपने पापा से ही ट्रेनिंग ले रहे हैं और उनका गेंदबाजी एक्शन बिल्कुल अपने पापा से मिलता-जुलता है। वीडियो में मलिंगा कहते हुए सुनाई देते हैं कि नेचुरल एक्शन, उसे गेंद को सीधा और तेज फेंकने की कोशिश करनी चाहिए। अगर वह ये चीज समझ जाता है तभी उसे और चीजें सीखने को मिलेंगी। वहीं, इसी बीच दुविन एक शानदार यॉर्कर गेंद डालते हुए मिडिल स्टंप को उड़ा देते हैं। ये देखकर मलिंगा भी खुशी से झूम उठते हैं।

वीडियो को साझा करते हुए MI ने कैप्शन में लिखा,

जैसा पिता, वैसा बेटा। दुविन मलिंगा के पास बेस्ट शिक्षक हैं। हमें पता है।

MLC 2023 में MI न्यूयॉर्क के प्रदर्शन पर एक नजर

गौरतलब है कि एमएलसी में में एमआई टीम की कमान वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड संभाल रहे हैं। हालाँकि, उनके नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। टूर्नामेंट में एमआई ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें से उन्हें सिर्फ एक में जीत मिली है। अंक तालिका में टीम अभी चौथे स्थान पर है। मेगा लीग में एमआई की टीम अब अगला मैच 23 जुलाई को वॉशिंगटन फ्रीडम के विरुद्ध खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now