Create

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने महिला क्रिकेट के विकास को लेकर बड़ी बात कही

एलिस पेरी ने अपने पिताजी की एक बड़ी सलाह भी साझा की
एलिस पेरी ने अपने पिताजी की एक बड़ी सलाह भी साझा की
Rahul

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Women's Cricket Team) की दिग्गज ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर और आगामी क्रिकेट चुनौतियों को लेकर कई खुलासे किये। एलिस पेरी हमेशा एक सलाह अपने दिल के बेहद करीब रखती है, जिसको लेकर उन्होंने बताया कि मेरे पिताजी ने मुझे काफी समय पहले यह कहा था कि यदि तुम ज्यादा मेहनत करोगे, तो तुम मौका प्राप्त करने के लिए ज्यादा भाग्यशाली रहोगे। अगर आप लगातार एक ही तरीके से चलते रहे और आपकी इच्छा खत्म हो गई है, तो आप लम्बे समय तक जूझते ही रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने अपनी चोट व महिला क्रिकेट को लेकर भी बड़ी बात कही।

टी20 विश्व कप 2020 के दौरान फाइनल मुकाबले से पहले एलिस पेरी चोटिल हो गई थी। अपनी चोट और उससे उबरने को लेकर पेरी ने कहा कि अभी मैं ठीक हूँ, जब भी आपको गंभीर चोट लगती है, जिसमें ठीक होने में समय लगता है तो उससे आपको ज्यादा आराम देना चाहिए। 100% फिट होने के बाद ही मैदान पर उतरना चाहिए। मैंने भी चोट से उबरने की प्रक्रिया को एन्जॉय किया। मैंने ट्रेनिंग को भी अच्छे से किया और कोच व ट्रेनिंग स्टाफ की मदद से मैं अब पूरी तरह से फिट हूँ।

एलिस पेरी ने आगामी क्रिकेट चुनौतियों को लेकर कहा कि मैं बर्मिंघम फोनिक्स के लिए द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लुंगी और उसके लिए मैं काफी उत्साहित भी हूँ। मेरे हिसाब से इस तरह के क्रिकेट के नए प्रारूप का आना क्रिकेट के डेवलपमेंट में एक नई ऊर्जा भरेगा। क्योंकि इस तरह के नए प्रारूप लोगों का ध्यान केंद्रित करते है। हम बेहद भाग्यशाली भी है कि ऑस्ट्रेलिया में हम महिला बिग बैश लीग में हिस्सा लेते हैं, जो 6 सालों से लगातार चलता आ रहा है और खेल के सुधार के लिए यह बेहद ही शानदार है।

एलिस पेरी ने विश्व कप में चोटिल होने के बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुई एकदिवसीय व टी20 सीरीज में वापसी की थी। इस दौरान उन्होंने पहले एकदिवसीय मुकाबले में 56 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...