Create

"उमेश यादव ने मुझे सरप्राइज किया तो इस गेंदबाज से हुई निराशा"

Rahul
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट सीरीज (ENG vs IND) के चौथे मैच में दो बड़े बदलाव किये। खिंचाव के कारण इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के स्थान पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और उमेश यादव (Umesh Yadav) को टीम में जगह मिली। पहली पारी में उमेश यादव ने 3 विकेट झटक कर बेहतरीन गेंदबाजी की, तो शार्दुल ठाकुर लगातार रन खाने के बाद केवलमात्र एक विकेट ऑली पॉप के रूप में ही ले पाए। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और मैच में कमेंट्री कर रहे माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने इन दोनों गेंदबाजों को लेकर अपनी निजी राय रखी है।

माइकल होल्डिंग ने बताया है कि उमेश यादव ने मुझे सरप्राइज किया तो शार्दुल ठाकुर से निराशा हुई। माइकल होल्डिंग स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि उमेश यादव ने मुझे सरप्राइज कर दिया। क्योंकि मुझे नहीं मालूम था कि वो जसप्रीत बुमराह से भी बेहतरीन साबित होंगे और मुझे लगता है उन्होंने बखूबी यह साबित किया है। बुमराह ने भी जबरदस्त गेंदें की और दोनों गेंदबाजों का गेंदबाजी पर कंट्रोल शानदार रहा।

शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी को लेकर माइकल होल्डिंग ने आगे बताया कि दूसरे दिन के पहले घंटे के खेल के बाद मुझे सबसे ज्यादा निराशा हुई। जब इस शानदार गेंदबाजी को कोई आगे जारी नहीं रख पाया। शार्दुल ठाकुर आये और गेंदबाजी की लेकिन वह उस तरह के गेंदबाज नहीं जो आयेंगे और आपको विकेट लेकर देंगे, जैसे बुमराह और उमेश से उम्मीद की जाती है। विकेट पर किसी भी प्रकार की मदद नजर नहीं आ रही थी और वह भी इस तरह की परिस्थितियों में ज्यादा कारगर साबित नहीं होने वाले थे।

हालांकि शार्दुल ठाकुर ने गेंदबाजी में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे ऑली पॉप का विकेट जरुर झटका लेकिन उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। उन्होंने बल्लेबाजी में जबरदस्त खेल दिखाया था। इंग्लैंड में पहली पारी में 99 रनों की बढ़त जरुर हासिल कर ली है लेकिन जवाब में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने जबरदस्त शुरुआत दी है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment