Create
Notifications

या तो भारत जीतेगा या मैच ड्रॉ होगा, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी की भविष्यवाणी

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
Rahul
visit

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने आखिरी दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पांचवें दिन के पहले सत्र में निचले क्रम के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 89 रनों की नाबाद साझेदारी की। इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) के नेतृत्व की आलोचना क्रिकेट जगत में हो रही है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) ने ट्वीट करते हुए इंग्लैंड की रणनीति को फटकार लगाई, तो साथ ही इंडिया की जीत या मैच को ड्रॉ बताया है।

शेन वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इंग्लैंड टीम ने हैरान करने वाली रणनीति बनाई। गेंदबाजों ने क्यों नहीं कहा कि हमें सीमारेखा पर 5 से 6 फिल्डर नहीं चाहिए और हम बल्लेबाजों को आउट करने के लिए जायेंगे। क्या इंग्लैंड इस लक्ष्य का पीछा करने जायेगी? याद है जब न्यूज़ीलैंड ने भी 270 रनों का लक्ष्य 75 ओवर में दिया था, तो इंग्लैंड ने लक्ष्य प्राप्त करने का विचार नहीं किया था। मेरे हिसाब से या तो भारत जीतेगा या यह मैच ड्रॉ होगा।

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की धाकड़ बैटिंग के बाद ड्रेसिंग रूम में जोरदार स्वागत

भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने धाकड़ बैटिंग की। लंच तक पहले सेशन समाप्त होने तक शमी और बुमराह जब ड्रेसिंग रूम में आए, तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। हर कोई खुश था और उनके चेहरे की मुस्कान भी दिखाई दे रही थी। शमी और बुमराह हँसते हुए ड्रेसिंग रूम में आए। दोनों के लिए यह एक शानदार पल था। भारत ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन बनाकर घोषित की और इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया। शमी ने नाबाद 56 और बुमराह ने नाबाद 34 रन बनाए।

खिलाड़ियों के बीच मैदान पर हुई गर्मागर्मी

इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान जेम्स एंडरसन जब बल्लेबाजी करने आये तो जसप्रीत बुमराह ने उन्हें बाउंसर पर बाउंसर गेंद डाला, जिसको लेकर दोनों खिलाड़ियों और विराट कोहली के बीच बहसबाजी देखने को मिली थी। विराट कोहली ने जेम्स एंडरसन को गलत भाषा का प्रयोग करते हुए अपशब्द कहे थे, जिसको लेकर सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत तक काफी चर्चा रही है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now