Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने विराट कोहली को लॉर्ड्स टेस्ट से पहले दी अहम सलाह 

विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा
विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय (Indian Cricket Team) खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के पहले टेस्ट (ENG vs IND) मैच के बाद दिए गए बयान पर सवाल उठाते हुए उन्हें परिस्थितियों को सम्मान करने की सलाह दी और उसी के हिसाब से टीम के चयन का करने को भी कहा। दरअसल नॉटिंघम टेस्ट के ड्रॉ होने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि यह हमारा सबसे अच्छा टीम कॉम्बिनेशन है और पूरी सीरीज में हम इसी के साथ आगे बढ़ेंगे। पहले टेस्ट में विराट ने अश्विन (Ravichandran Ashwin ) जैसे दिग्गज स्पिनर को ना खिलाकर चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मौका दिया था।

आकाश चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल पर हमेशा भारतीय टीम को लेकर बात करते रहते हैं और इस बार उन्होंने अपने एक वीडियो में लॉर्ड्स टेस्ट में विराट को परिस्थितियों के समान रहने पर अश्विन और जडेजा दोनों को खिलाने की सलाह दी।

"परिस्थितियों का सम्मान करें, अगर आपको दो स्पिनरों को खिलाना है, तो ऐसा करें। अश्विन और जडेजा - दोनों आपके साथ तैयार हैं।"
youtube-cover

आगे उन्होंने इस बात का भी संकेत दिया कि लॉर्ड्स की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकती है क्योंकि इंग्लैंड ने भी स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को टीम में शामिल किया है, जो द हंड्रेड में खेल रहे थे।

"मोईन अली का नाम आया है, वह अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लिश टीम का हिस्सा हैं। इसका मतलब है कि गेंद वहां घूम सकती है। इसलिए, उनका कॉम्बिनेशन भी थोड़ा बदल जाएगा।"

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में एक भी स्पिन गेंदबाज नहीं खिलाया था और चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे थे लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट से पहले मोईन को स्क्वॉड में शामिल किया। इससे कुछ हद तक अनुमान लगाया जा सकता है कि लॉर्ड्स में स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

शार्दुल ठाकुर हो सकते हैं लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

भारत को लॉर्ड्स टेस्ट से पहले बड़ा झटका लग सकता है। टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर हैमस्ट्रिंग का शिकार हो गए हैं और इसकी वजह से उन्हें शायद दूसरे टेस्ट से बाहर भी बैठना पड़ सकता है। ऐसे में अगर शार्दुल नहीं खेलते हैं तो फिर इशांत शर्मा या रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक को लॉर्ड्स में खेलने का मौका मिल सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...