Create

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद पूर्व भारतीय गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जो रुट और विराट कोहली
जो रुट और विराट कोहली

4 अगस्त से शुरू हुए नॉटिंघम टेस्ट (ENG vs IND) का आखिरी दिन बारिश की भेंट चढ़ गया और दर्शकों को रोमांचक मुकाबले के आखिरी दिन निराश होना पड़ा। आखिरी दिन एक भी गेंद का खेल संभव नहीं हो पाया और मैच ड्रॉ हो गया। इसके बाद कुछ लोग यह मान रहे हैं कि बारिश की वजह से इंग्लैंड ((England Cricket Team) हार से बच गया, वहीं कुछ लोग ऐसा ही भारत (Indian Cricket Team) के बारे में भी सोच रहे हैं। हालांकि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ज़हीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि दोनों ही टीमें ड्रॉ के लिए एक-दूसरे को भाग्यशाली मान रही होंगी।

मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और उसके पास अभी नौ विकेट शेष बचे हुए थे। ऐसे में बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो चुकी पिच पर आखिरी दिन भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन बारिश की वजह से यह संभव नहीं हो पाया।

क्रिकबज के साथ बातचीत में, जहीर खान ने कहा कि भारत पहले चार दिनों में अपने प्रदर्शन को देख सकता है और सीरीज में आगे विश्वास के साथ आगे बढ़ सकता है।

"यदि आप भारतीय ड्रेसिंग रूम में हैं, तो आपको निश्चित रूप से सोचना चाहिए कि आप नियंत्रण में थे और इस मैच को जीत सकते थे। यदि सीरीज ऐसे मुकाम पर पहुंचती है जहां पर खिलाड़ियों को खुद पर संदेह होने लगे तो, तब वे पीछे मुड़कर निश्चित रूप से इस प्रदर्शन को देख सकते हैं और यह टेस्ट उस नजरिये से कामयाब हुआ। अगर आप देखें, तो बारिश के ब्रेक के कारण विकेट पांचवें दिन नहीं था... अगर वे पूरे दिन खेलते, तो भारत के पास इस मैच को जीतने के अधिक मौके होते।"
"गेम का समय जितना भी कम होता, इंग्लैंड के लिहाज से यह उतना ही बेहतर होता क्योंकि परिस्थितियां, आवश्यक रन-रेट और आक्रामक फील्ड लगाने का अवसर मिलता। लेकिन अभी आप यही कर सकते हैं कि सकरात्मक चीज़ों को देखे और यहां से आप क्या सीख सकते हैं। दोनों ड्रेसिंग रूम उस तरह के मूड में होंगे और शायद भारतीय चैट इस बारे में होगी कि बारिश के कारण इंग्लैंड थोड़ा भाग्यशाली कैसे हुआ, जबकि इंग्लिश ड्रेसिंग रूम कहेगा कि उनके पास गेम जीतने के लिए गेंदबाजी क्षमता थी।"

बारिश के कारण पांचवे दिन नहीं हुआ खेल

Highlights India vs England 1st Test, Day 5 From Trent Bridge, Nottingham:  Match Drawn After Rain Plays Spoilsport

नॉटिंघम टेस्ट के शुरूआती चार दिनों में दर्शकों को जरूर शानदार क्रिकेट देखने को मिली। भारत के लिए जहां बुमराह का शानदार प्रदर्शन आया, वहीं इंग्लैंड के लिए उनके टेस्ट कप्तान ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और शतक बनाया। हालांकि मैच का पांचवा दिन निर्णायक था लेकिन बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ और मैच ड्रॉ हो गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment