Create

"विराट कोहली लॉर्ड्स टेस्ट में शतक लगाएं तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी"

विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड (England Cricket Team) और भारत (Indian Cricket Team) के बीच दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (ENG vs IND) का पहला टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश लॉर्ड्स टेस्ट को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी। इस सीरीज के पहले मैच में कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा और उन्हें जेम्स एंडरसन ने पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच करवाकर चलता किया। हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने लॉर्ड्स टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) से शतकीय पारी की उम्मीद लगाई है और इसके पीछे उन्होंने अहम वजह का भी खुलासा किया है।

वॉन का मानना है कि प्रतिष्ठित स्थल कोहली के फॉर्म को फिर से वापस ला सकता है और स्वीकार किया कि अगर वह शतक बनाते हैं तो इससे उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। क्रिकबज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा,

"विराट कोहली ने काफी समय से शतक नहीं बनाया है। लॉर्ड्स खिलाड़ियों को प्रेरित करता है। जब आप ग्रेस गेट्स से गुजरते हैं तो लॉर्ड्स गर्दन के पिछले हिस्से में झुनझुनी लाता है। महान खिलाड़ी महान मैदानों और महान क्षणों से प्रेरित होते हैं और अगर विराट तीन अंकों के लिए अपना बल्ला लहराते हैं तो मुझे बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं होगा।"

विराट ने अपना आखिरी शतक 2019 में बनाया था

विराट कोहली ने लम्बे समय से शतक नहीं बनाया है
विराट कोहली ने लम्बे समय से शतक नहीं बनाया है

भारतीय कप्तान विराट कोहली को धीरे-धीरे लगभग दो साल होने जा रहे, जब उनके बल्ले से एक शतकीय पारी देखने को मिली थी। विराट ने नवंबर, 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट में आखिरी बार शतक बनाया था। इसके बाद से ही वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी प्रारूप में शतक नहीं लगा पाए हैं।

लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट मैच में माइकल वॉन की तरह विराट के प्रशंसकों को भी उनसे शतक की उम्मीद होगी लेकिन विराट का इस मैदान पर अभी तक टेस्ट रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। विराट ने लॉर्ड्स में खेली अपनी चार पारियों में मात्र 65 रन बनाये हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 25 रन है। ऐसे में उन्हें इस मैदान पर शतक बनाने के लिए कुछ अलग करने की जरूरत होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment