Create

लॉर्ड्स टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट (Salman Butt) ने लॉर्ड्स टेस्ट (ENG vs IND) में भारत की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की बल्लेबाजी पर सवाल उठाये हैं। पुजारा ने भारत की दूसरी पारी के दौरान अहम समय पर 45 रन की पारी खेली और टीम को मुश्किल की स्थिति से बाहर निकालने में अहम भूमिका अदा की। हालांकि पुजारा ने अपनी इस पारी में 206 गेंदों का सामना किया। पुजारा ने जिस अंदाज में बल्लेबाज की उससे सलमान बट निराश नजर आये और उन्होंने कहा कि पुजारा को अच्छी बल्लेबाजी सतह पर अधिक रन बनाने का इरादा दिखाना चाहिए था।

पुजारा पर इस पारी से पहले काफी दवाब था लेकिन उन्होंने काफी देर तक बल्लेबाजी की और मार्क वुड की गेंद पर आउट होने से पहले अहम 45 रन बनाये।

अपने यूट्यूब चैनल पर पुजारा की पारी का विश्लेषण करते हुए बट ने कहा कि पुजारा के पास जिस तरह का अनुभव है, उसे देखते हुए उसे अधिक रन बनाने चाहिए थे। उन्होंने कहा,

"तीन विकेट खोने के बाद भारत ने रक्षात्मक रूख अपना लिया। निश्चित तौर पर वे चिंतित होंगे। अगर वे कुछ और विकेट खो देते, गेम उसी दिन खत्म हो सकता था। लेकिन, चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो उन्होंने 200 से ज्यादा गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए। इतना अनुभवी होने के बाद, अगर आप 200 से ज्यादा गेंदों का सामना कर रहे हैं, तो मुझे लगता है कि आपको कम से कम 70 रन बनाने में सक्षम होना चाहिए। पिच से ज्यादा मूवमेंट नहीं मिल रही थी। इंग्लैंड ने शुरुआत में चीज़ों को आसान नहीं होने दिया। हालांकि एक बार जब चीज़ें सही हुयी, तो रनों का बेहतर प्रवाह होना चाहिए था। ऐसा नहीं हुआ।"

पुजारा और रहाणे ने की अहम साझेदारी

ENG vs IND, 2nd Test, Day 4: England holds the edge despite resistance by  Rahane, Pujara - Sportstar

भारतीय टीम की दूसरी पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। केएल राहुल (5), रोहित शर्मा (21) तथा कप्तान कोहली (20) रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये पुजारा ने अजिंक्य रहाणे (61) के साथ एक अहम साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े। उनकी इस साझेदारी की वजह से भारत ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट खोकर 181 रन बना लिए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment