आदिल राशिद ने इंग्लैंड के युवा गेंदबाज को लेकर बोली बड़ी बात,  जानिए क्या कहा

इंग्लैंड के गेंदबाज रेहान अहमद
इंग्लैंड के गेंदबाज रेहान अहमद

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले आदिल राशिद (Rashid Khan) ने रेहान अहमद ( Rehan Ahmed) की जमकर तारीफ की है। रेहान और आदिल दोनों ही इंग्लैंड टीम की ओर से क्रिकेट खेल रहे हैं। मौजूदा समय में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है और इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में दोनों ही गेंदबाज शामिल हैं। आदिल राशिद के मुताबिक रेहान उनसे अलग तरह के गेंदबाज है क्योंकि रेहान उनसे तेज गेंदबाजी करते हैं।

रेहान ने 18 साल की ही उम्र में अपने अन्तर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। रेहान अपने टेस्ट डेब्यू मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट हासिल करके अपनी काबिलियत को दिखा दिया था। रेहान को पहली पारी में 6 विकेट मिले वहीं दूसरी पारी में एक विकेट हासिल किया। आदिल राशिद के मुताबिक रेहान के पास भविष्य में एक अच्छा गेंदबाज बनने का गुण और आत्मविश्वास है।

मैच से पहले दी डेली मेल से बात करते हुए रेहान को लेकर आदिल राशिद ने बताया है कि,

मैं निश्चित रूप से उन्हें एक छोटे भाई के रूप में देखता हूं। अभी रेहान 19 वर्ष का है। उसकी यात्राएं शुरू हो गई हैं। हम पूरी तरह से अलग गेंदबाज हैं। आपको पता है उसके पास कई तरकीबें हैं और क्षमता के साथ-साथ आत्मविश्वास भी है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह अपने खेल के विकास को जारी रख सकते हैं। वह थोड़ी तेज गेंद फेंकता है। मेरी कोशिश है कि वह विविधताएं प्राप्त करें।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20I मैच में रेहान ने की थी दमदार गेंदबाजी

बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20I मैच में रेहान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 39 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। आदिल राशिद ने कहा है कि यदि आप बहुत अधिक क्रिकेट खेलते हैं तो आपकी ओर ध्यान भी दिया जाता है, इसलिए रेहान को नई-नई खोज करती रहनी पड़ेगी।

Quick Links

Edited by Rahul