इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

England v India: 4th npower Test - Day Five
England v India: 4th npower Test - Day Five

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 142 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके तेज गेंदबाज टिम ब्रेसनन (Tim Bresnan) ने प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। वार्विकशायर क्रिकेट काउंटी क्लब (Warwickshire CCC) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक टिम ब्रेसनन ने इस संन्यास लेने वाले फैसले को कठिन बताया लेकिन उन्होंने यही सही समय बताते हुए क्रिकेट को अलविदा कहा है। वार्विकशायर ने सोशल मीडिया पर इस सन्दर्भ में उनका पूरा बयान पोस्ट किया है।

क्रिकेट से दूरी बनाने के फैसले को लेकर टिम ब्रेसनन ने कहा है कि, 'यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय रहा है, लेकिन विंटर ट्रेनिंग में लौटने के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है। जिस खेल से मैं प्यार करता हूं, उसके लिए मुझमें जो भूख और उत्साह है, वह मुझे कभी खत्म नहीं होगी। मैं दिमागी तौर पर 2022 का सीज़न खेलने के लिए तैयार हूँ लेकिन मेरा शरीर नहीं है। सच कहूँ तो मुझे लगता है कि मैं उन उच्च मानकों तक नहीं पहुंच सकता जो मैंने खुद और मेरी टीम के साथियों को निर्धारित किए हैं।'

इंग्लैंड टीम के लिए खेलने को लेकर उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं बहुत सौभाग्यशाली हूँ कि मुझे यॉर्कशायर और इंग्लैंड की तरफ से भी खेलना का बेहतरीन मौका मिला। इंग्लैंड की जर्सी को पहनने का अवसर कुछ ऐसा है, जिसे कभी भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए और मुझे गर्व है कि मैंने हमारे देश के इतिहास में बहुत छोटी भूमिका निभाई है। मैं कुछ चुनिन्दा लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूँ जिन्होंने मुझे मेरे करियर को लेकर राह दिखाई और मुझे सपोर्ट किया। जिस किसी ने भी मेरी मदद की है उसका बहुत धन्यवाद।

आपको बता दें कि टिम ब्रेसनन ने पिछले वर्ष वार्विकशायर के लिए काउंटी क्रिकेट का ख़िताब जीता था। बात अगर अंतरराष्ट्रीय करियर की करें तो उन्होंने तीनों प्रारूपों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। टी20 में 24, एकदिवसीय में 109 और टेस्ट क्रिकेट में 72 विकेट हासिल किये हैं, साथ ही वह दो एशेज सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप 2010 की विजेता टीम में शामिल रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now