रोहित शर्मा की कप्तानी के फैन बने बैजबॉल के कर्ताधर्ता, तारीफ में कही बड़ी बात 

India v Australia: Final - ICC Men
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में की शानदार कप्तानी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम ने रोहित की कप्तानी में लगातार 10 मुकाबले अपने नाम किए थे। हालांकि फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन रोहित ने जिस तरह से पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम को लीड किया उसकी जमकर तारीफ हुई। रोहित शर्मा की इसी तारीफ करने वालों की लिस्ट में इंग्लैंड टीम के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकलम का भी नाम जुड़ गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ब्रेंडन मैकलम ने रोहित शर्मा की कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि ‘हां, मुझे रोहित शर्मा की कप्तानी पसंद है। उसकी कप्तानी बिल्कुल बोल्ड है। वह खतरें उठाता और गेम को जारी रखता है और जब आप इस प्रकार की रणनीति में भारत की प्रतिभा का आधार जोड़ते हैं तो बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने न सिर्फ भारत के लिए बल्कि पिछले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस के लिए भी कप्तानी में शानदार काम किया है।’

ब्रेंडन मैकलम ने रोहित की यह तारीफ वर्ल्ड कप के बाद की है। वह रोहित की कप्तानी से काफी प्रभावित नजर आए हैं। आपको बता दें कि ब्रेंडन मैकलम इन दिनों भारत में ही हैं। दरअसल, जनवरी में भारत और इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।

ब्रेंडन मैकलम ने कुछ समय पहले ही बड़ा बयान देते हुए कहा था कि ‘भारत में ही बैजबॉल का असली टेस्ट होगा। हमारे लिए यह एक ऐसा दौरा होगा जो काफी कठिन रहेगा। लेकिन हम वास्तव में इस दौरे का इंतजार कर रहे थे।’ ब्रेंडन मैकलम की बातों से साफ है कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज कांटे की टक्कर की होगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज में बाजी कौन मारेगा।

Quick Links

Edited by Rahul