इंग्‍लैंड का मुख्य गेंदबाज लोन पर प्रमुख टीम में लौटा, शेष काउंटी सीजन हुई वापसी

Derbyshire Falcons v Lancashire Lightning - Vitality Blast T20
इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन डरहम के लिए तीन मैचों में हिस्‍सा लेंगे

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) और लंकाशायर (Lancashire Cricket Team) के लेग स्पिनर मैट पार्किंसन (Matt Parkinson) शेष काउंटी सीजन (County Season) के आखिरी तीन मैचों के लिए डरहम (Durham Cricket Team) में लोन पर लौट आए हैं। डरहम अपना अगला मुकाबला चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट में ससेक्‍स के खिलाफ खेलेगा, जिसमें पार्किंसन उपलब्‍ध रहेंगे। डिवीजन 2 लीडर्स का ध्‍यान चैंपियनशिप टॉप फ्लाइट में अपनी वापसी सुरक्षित करने पर है।

मैट पार्किंसन का इस सीजन में डरहम के साथ यह दूसरा कार्यकाल होगा। उन्‍होंने गर्मी में डरहम के लिए 5 मैचों में 41 की औसत से 11 विकेट लिए थे। पार्किंसन ने ग्‍लोसेस्‍टरशायर के खिलाफ 59 रन देकर तीन विकेट लिए, जो उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था।

26 साल के मैट पार्किंसन ने अप्रैल में चैंपियनशिप के शुरुआती राउंड में लंकाशायर के लिए भी एक मैच खेला था, जहां उन्‍होंने सरे के खिलाफ दूसरी पारी में 120 रन देकर पांच विकेट लिए थे। फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में पार्किंसन ने छठी बार एक पारी में पांच या ज्‍यादा विकेट लिए थे।

याद दिला दें कि मैच पार्किंसन ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जून 2022 में लॉर्ड्स में कनकशन सब्‍स्‍टीट्यूट के रूप में एकमात्र टेस्‍ट खेला। उन्‍होंने मैच के पहले दिन जैक लीच की जगह ली थी। पार्किंसन ने इस मुकाबले में केवल एक विकेट लिया। उन्‍होंने अपने मैच में अपनी आखिरी गेंद पर टिम साउदी को आउट किया था।

मैट पार्किंसन ने इंग्‍लैंड के लिए 2019 से 2022 के बीच कुल 11 सफेद गेंद मैच खेले, जिसमें पांच वनडे और छह टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं। मैट पार्किंसन ने वनडे मैचों में 5 विकेट लिए और टी20 इंटरनेशनल मैचों में सात विकेट लिए हैं। वनडे में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 28 रन देकर दो विकेट लेना है। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनका बेस्‍ट गेंदबाजी प्रदर्शन 47 रन देकर चार विकेट लेना है। हालांकि पार्किंसन अभी राष्ट्रीय टीम से बाहर है लेकिन दमदार प्रदर्शन कर अपनी वापसी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now