ECB का कॉन्ट्रैक्ट ठुकराएगा इंग्लैंड का दिग्गज बल्लेबाज, प्रमुख लीग से मिलेगी करोड़ो की डील

Netherlands v England - 2nd One Day International
मेजर लीग क्रिकेट का आयोजन 13 से 30 जुलाई तक किया जायेगा

टी20 लीग का वर्चस्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अब फैलता जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय टीमों के खिलाड़ी अब टी20 लीग की बड़ी और करोड़ो की डील के पीछे जाने लगे हैं और हाल ही में इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) को लेकर इस प्रकार की खबरें सामने आ रही है। जेसन रॉय इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किनारा करने वाले हैं और इस साल अमेरिका में आयोजित होने वाली मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में लोस एंजेलेस नाइट राइडर्स (LA Knight Riders) की तरफ से दो साल की डील साइन करने वाले हैं।

पूर्ण केंद्रीय अनुबंध पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के इस साल एमएलसी में शामिल होने की संभावना नहीं है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार जेसन रॉय जो ईसीबी के साथ सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जुड़े हुए हैं वह इस लीग में खेलने के लिए अपने अनुबंध को समाप्त करने की योजना बना रहे हैं। ईसीबी आगामी मेजर लीग क्रिकेट में खेलने के लिए इंग्लैंड के अनुबंधित खिलाड़ियों को नॉन ऑब्जेकशन सर्टिफिकेट प्रदान नहीं करेगी। इसलिए खिलाड़ियों ने मेजर लीग में खेलने के लिए इन कॉन्ट्रैक्ट से किनारा करने का फैसला लेने पर विचार किया है। यदि जेसन रॉय इस फैसले पर रहते हैं तो इस साल होने वाले वनडे विश्व कप में उनके स्थान को खतरा हो सकता है।

जेसन रॉय के साथ राइसी टॉपले भी इस लिस्ट में शामिल है और वह भी अपने आप को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट से खुद को बाहर निकल सकते है। टॉपले के फैसला उनकी फिटनेस पर डिपेंड करेगा क्योंकि पिछले महीने ही उन्होंने अपने कंधे की सर्जरी करवाई है। मेजर लीग क्रिकेट का आयोजन इस साल 13 से 30 जुलाई तक किया जायेगा। इस लीग में 6 टीमें खेलती हुई नजर आएँगी जिसमें इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की फ्रैंचाइज़ी शामिल है। 6 में से 4 टीमें आईपीएल फ्रैंचाइजियों की है और दो टीमें क्रिकेट विक्टोरिया और क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now