टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने शुरू की तैयारी, कैरेबियन दिग्गज को बनाया नया कोच

West Indies v England - T20 International Series Fifth T20I
वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं कायरन पोलार्ड

वर्ल्ड कप 2023 के बाद सभी टीमें अभी से टी20 वर्ल्ड 2024 (ICC T20I World Cup 2024) को लेकर तैयारियों में जुट गई है। अगले साल जून के महीने में वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसी बीच वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला किया है। दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला करते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को अपनी लिमिटेड ओवर्स टीम के सहायक कोच के तौर पर नियुक्त किया गया है।

कायरन पोलार्ड इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक बतौर सहायक कोच नियुक्त रहेंगे। टी20 वर्ल्ड कप अगले साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले कायरन पोलार्ड पहली बार बतौर कोच किसी इंटरनेशनल टीम के साथ जुड़ेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले वह इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए बतौर बल्लेबाजी कोच काम करते हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पोलार्ड को सहायक कोच के तौर पर जुड़ने की जानकारी देने के साथ अपने बयान में बताया कि पोलार्ड सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम में बतौर सहायक कोच के तौर पर जुड़ेंगे। जिससे उनके अनुभव से हमें वहां के हालात के बारे में बेहतर तरीके से जानकारी हो सके।

टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज एक चैंपियन टीम रही है। वेस्टइंडीज की टीम 2 बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर चुकी है। इन दोनों वर्ल्ड कप के दौरान कायरन पोलार्ड टीम का हिस्सा रहे हैं। कायरन पोलार्ड को टी20 फॉर्मेट का काफी लंबा अनुभव है। वह इस फॉर्मेट में 600 से भी ज्यादा मुकाबले खेल चुके हैं। पोलार्ड का अनुभव इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में काफी फायदा पहुंचा सकता है। इंग्लैंड पिछले वर्ल्ड कप की चैंपियन भी रही है। ऐसे में उनपर खिताब बचाने का भी दवाब रहेगा। देखना दिलचस्प होगा कि पोलार्ड का शामिल होना इंग्लैंड को कितना मदद करेगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now