Create

इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने की संन्यास की घोषणा, 20 साल लम्बे क्रिकेट करियर को कहेंगे अलविदा

Worcestershire v Surrey - Specsavers County Championship: Division One
Worcestershire v Surrey - Specsavers County Championship: Division One
Rahul

इंग्लैंड (England Cricket Team) के लिए टेस्ट और एकदिवसीय फॉर्मेट खेल चुके रिकी क्लार्क (Rikki Clarke) ने मौजूदा घरेलू सीजन के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने ऐलान किया है कि 2021 सीजन के बाद वह प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। रिकी क्लार्क ने इंग्लैंड टीम के लिए दो टेस्ट और 20 एकदिवसीय मैचों में शिरकत की है। 39 वर्षीय क्लार्क अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2001 में की थी। घरेलू क्रिकेट में वह डर्बीशायर और सरे (Surrey Cricket) के लिए शिरकत कर चुके हैं। तक़रीबन 20 से ज्यादा साल के लम्बे क्रिकेट करियर को उन्होंने अलविदा कहते हुए सोशल मीडिया पर एक भावुक सन्देश भी लिखा है। रिकी क्लार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

रिकी क्लार्क की घरेलू टीम सरे ने सोशल मीडिया पर उनके द्वारा शेयर किया गया भावुक सन्देश सभी के साथ साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि जब मैंने साल 2000 में अपना करियर शुरू किया तो मैंने बस क्रिकेट को बड़े स्तर पर खेलने का ही सपना देखा था। साल 2001 में लिस्ट ए और 2002 में फर्स्ट क्लास में मैंने डेब्यू किया और उसके बाद एक लम्बा सफ़र तय किया है। मेरे करियर का सबसे बेहतरीन पल इंग्लैंड के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में डेब्यू करना रहा। मैंने अपने देश के लिए 22 मुकाबले खेलें हैं और वह मेरे लिए गर्व की बात है।

रिकी क्लार्क ने काउंटी क्रिकेट में तीन चैंपियनशिप ख़िताब भी अपने नाम किये हैं। सरे के लिए साल 2002 से 2019 में, तो साल 2012 में वह वार्विकशायर के लिए उन्होंने ख़िताब जीते। इसके अलावा साल 2008 में उन्होंने डर्बीशायर के लिए कप्तानी भी की है। रिकी क्लार्क ने 25 साल की उम्र से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था लेकिन उनका प्रदर्शन काबिलियत के अनुसार अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड के लिए उन्होंने दो टेस्ट मैच खेलें, बल्लेबाजी में उन्होंने कुल 96 रन बनायें जिसमें एक अर्धशतकीय पारी भी शामिल रही। गेंदबाजी में उन्होंने इन दो मैचों में 4 विकेट अपने नाम किये। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 20 मुकाबलों में शिरकत की, बल्लेबाजी करते हुए 144 रन तो गेंदबाजी में 11 विकेट चटकाए।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...