Create
Notifications

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब से बैन हटाया, आयोजित होंगे अंतरराष्ट्रीय मैच

हेडिंग्ले में इस साल इंग्लैंड दो अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी
हेडिंग्ले में इस साल इंग्लैंड दो अंतरराष्ट्रीय मैच न्यूज़ीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी
Rahul
visit

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (Yorkshire County Cricket Club) से बैन को हटा दिया है, जिसके चलते अब इस काउंटी क्लब के मैदान हेडिंग्ले में अंतरराष्ट्रीय और बड़े क्रिकेट मैच खेले जा सकेंगे। क्लब में नस्लवाद से निपटने के लिए नवंबर 2021 में निर्धारित कई मानदंडों के खिलाफ हुई प्रगति की कठोर समीक्षा के बाद यह निर्णय लिया गया है। हेडिंग्ले अब इस साल जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट के साथ-साथ जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे इंटरनेशनल की मेजबानी करेगा।

बोर्ड ने क्लब द्वारा की गई कड़ी मेहनत और अच्छी प्रगति को स्वीकार किया, लेकिन आगे की आवश्यकताओं पर अपने निर्णय की शर्तों को 31 मार्च, 2022 तक लागू करना चाहते हैं। इस सन्दर्भ में आवश्यकताएं हैं कि क्लब में नियमों में बदलाव और निर्णयों से संबंधित मुद्दों को हल करना जो कि प्रक्रियात्मक खामियों के अधीन किया गया है। ग्रेव्स ट्रस्ट की पॉवर्स को हटाने सहित बोर्ड की नियुक्ति और संचालन से संबंधित क्लब नियमों में संशोधन होगा।

यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के प्रोफ़ेसर द लार्ड पटेल ने कहा है कि, 'मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं और एक बार फिर हेडिंग्ले में अंतरराष्ट्रीय मैचों की वापसी का समर्थन करने के लिए ईसीबी के बोर्ड को धन्यवाद देता हूं। हमने यॉर्कशायर में ठोस बदलाव लाने के लिए रात-दिन काम किया है, और प्रतिबंधों को हटाने से सकारात्मक प्रगति के लिए हमारे अभियान की पुष्टि हुई है और इसे फिर से जीवंत किया है।

उन्होंने इस सन्दर्भ में आगे कहा कि मैं ईसीबी को इसके समर्थन और पूरी प्रक्रिया में इसकी मजबूत चुनौती के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यॉर्कशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए यह एक कठिन दौर रहा है, और अभी बहुत काम किया जाना बाकी है, लेकिन जांच के स्तर ने हमें कार्रवाई को लागू करने की ओर धकेल दिया है जो न केवल इस क्लब को बदल देगा बल्कि खेल के लिए आगे का सही रास्ता कर सकता है।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now