Create
Notifications

"इंग्‍लैंड की टीम वनडे में 500 रन का आंकड़ा पार करने का प्रयास करेगी", जोस बटलर का बयान

जोस बटलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में 70 गेंदों में नाबाद 162 रन बनाए
जोस बटलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में 70 गेंदों में नाबाद 162 रन बनाए
Vivek Goel

इंग्‍लैंड (England Cricket team) ने हाल ही में नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) के खिलाफ पहले वनडे में 498 रन बनाए। यह वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर है। इंग्‍लैंड ने एम्‍सटेलवीन के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड में पहले वनडे के दौरान यह स्‍कोर बनाया। जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि इंग्‍लैंड की टीम वनडे में 500 रन के आंकड़ें तक पहुंचने का प्रयास करती रहेगी। उनका मानना है कि छोटे ग्राउंड में बल्‍लेबाजों के लिए मददगार पिच पर भी इतना बड़ा स्‍कोर हासिल करना मुश्किल था।

जोस बटलर ने कहा कि टीम ने कितना स्‍कोर बनाया सोचने के बजाय उनकी मानसिकता है कि वो दिखाएं कि कैसे सुधार करना है और खुद को बेहतर बनाना है।

जोस बटलर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ सिर्फ 47 गेंदों में शतक जमाया। उन्‍होंने 70 गेंदों में नाबाद 162 रन बनाए, जिसकी मदद से टीम ने 50 ओवर में 498/4 का स्‍कोर बनाया।

बटलर के हवाले से टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने कहा, 'हम इससे पहले भी एक बार इसके करीब पहुंचे हैं और टीम को संदेश दिया गया कि लगातार बाउंड्री जमाने की कोशिश करें और टीम को आगे लेकर चले, ताकि मैच बढ़‍िया तरह चलते रहे। हमारे 500 रन बनाने से पहले बस समय की बात है। मुझे नहीं पता। हम बस कोशिश करते रहेंगे।'

इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने कहा कि यह अतुल्‍नीय उपलब्धि है और ऐसी चीज नहीं, जिसे हल्‍के में लिया जा सके। उन्‍होंने जोस बटलर को मौजूदा समय में सफेद गेंद क्रिकेट का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी करार दिया। बटलर को नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

मोर्गन ने कहा, 'जोस बटलर पिछले एक या दो साल में अपनी ही दुनिया में हैं। उन्‍हें बल्‍लेबाजी करते देखने में मजा आता है और हम उन्‍हें देखते नहीं थकते हैं। उन्‍होंने शानदार पारी खेली। यही कारण है कि संभवत: वह इस पल दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ सफेद गेंद क्रिकेटर हैं।'


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...