'कप्तान चाहते हैं कि हमारी टीम हमेशा अटैक करके खेले', सैम करन ने बताया वर्ल्ड कप का बड़ा प्लान

England v New Zealand - 3rd Metro Bank ODI
क्रिकेट परंपराओं को तोड़ना चाहती है इंग्लैंड - सैम करन

इस बार के वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) को जीतने वाले प्रबल दावेदारों में एक इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) है। इंग्लैंड की टीम पिछले कुछ सालों से काफी आक्रमक खेल रही है, जिसका असर उनके नतीजों में भी दिख रहा है।

इस बार के वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड की टीम इसी प्लान के साथ भारत आई है। इंग्लैंड के इस आक्रमक योजना के बारे में बात करते हुए ऑलराउंडर सैम करन ने कहा कि,

"जोस चाहते हैं कि हमारी टीम हमेशा अटैक करके खेले। ऐसा करने में हो सकता है कि कोई कम स्कोर पर आउट हो जाए, लेकिन आप अपना सकारात्मक इरादा दिखाएं, और एक सुरक्षित स्कोर तक पहुंचने की कोशिश करें। वह हमेशा गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाना चाहते हैं, ताकि (विपक्षी) टीम को दबाव में डाल सके। स्वाभाविक रूप से, लोग भी चौके, छक्के और विकेट देखना चाहते हैं।"

परंपराओं को तोड़ना चाहती है इंग्लैंड

"आप देखिए कि बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट कैसे खेल रही है। वो चाहते हैं कि खिलाड़ी सिर्फ और सिर्फ आक्रमण ही करें। किसी भी टीम ने ऐसा पहले कभी नहीं किया था। इसलिए हम इस खेल को आगे बढ़ाने के लिए कुछ परंपराओं को तोड़ रहे हैं।"

आईपीएल इतिहास में अभी तक के सबसे मंहगे खिलाड़ी सैम करन ने भारत के क्रिकेटिंग कल्चर की तारीफ करते हुए बताया कि इस देश में लोग क्रिकेट से कितना प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि,

"क्रिकेट (भारत में) एक धर्म है, तो आपको यहां बिल्कुल खुले दिमाग से खेलने होगा। यहां का सब कुछ अपनाना होगा और एक अद्भुत अनुभव की उम्मीद करनी होगी। मेरे टीम के साथियों में से एक गस एटकिंसन को पहली बार भारत का अनुभव करने का मौका मिला है। इसलिए वह यहां की स्थितियों, संस्कृतियों, लोगों, और प्रशंसकों के बारे में कई सवाल पूछ रहा है। यहां लोग सिर्फ खेल को पसंद करते हैं, और जब आप होटल से बाहर निकलते हैं, तो आप प्रशंसकों की भीड़ में घिर जाते हैं, जो आश्चर्यजनक है। यह दिखाता है कि भारत में लोग क्रिकेट से कितना प्यार करते हैं, उसकी पूजा करते हैं।"

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment