इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया, पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात 

मुझे इस टीम में ब्रूक की जगह नहीं दिखती है: इयोन मोर्गन
मुझे इस टीम में ब्रूक की जगह नहीं दिखती है: इयोन मोर्गन

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने इंग्लैंड के प्रारंभिक टीम में हैरी ब्रूक (Harry Brook) के ना शामिल होने पर बड़ी बात कही है। मोर्गन ने कहा है कि टीम में जबरदस्त गहराई होने के कारण ब्रूक अपनी जगह बनाने में असफल रहे। उन्होंने ये भी कहा कि जब वे टीम की ओर नजर घूमाते हैं तो उन्हें उस टीम में ब्रूक की जगह नहीं दिखती है।

ब्रूक एक आक्रामक खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं जिनका टेस्ट क्रिकेट में भी स्ट्राइक रेट लगभग 92 का है। उन्होंने हाल फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए लाजवाब प्रदर्शन किए हैं और यहीं कारण है कि विश्व कप में उनकी दावेदारी को लेकर चर्चाएं की जा रही हैं। ब्रूक को प्रारंभिक टीम में जगह नहीं मिलना का एक महत्वपूर्ण कारण ये भी है कि बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास को वापस ले लिया है और टीम में किसी क्रम में जगह खाली नहीं बची है।

अच्छी टीमों में अच्छे खिलाड़ी छूट जाते हैं- मोर्गन

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए इस बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने ब्रूक के ना चुने जाने पर खुल कर अपनी राय रखी और कहा,

बहुत अच्छी टीमों में जहां बहुत सारे प्रतिभावान खिलाड़ी होते हैं और वे बहुत सफल होती है तो, उसमें कुछ बेहतरीन खिलाड़ी छूट जाते हैं। जब मैं चुनी हुई स्क्वाड की ओर देखता हूं तो मुझे लगता है कि मैं उसमें हैरी ब्रूक को शामिल नहीं कर पाता।

मोर्गन ने आगे हैरी ब्रूक को ना चुने जाने की वजह का भी जिक्र किया और कहा,

क्योंकि बेन स्टोक्स की वापसी से मध्यक्रम में एक और बल्लेबाज जुड़ जाएगा और उनकी गेंदबाजी के बिना अगर कोई शीर्ष क्रम का खिलाड़ी नीचे जाता है, तो आपको उसकी जगह पर कोई शीर्ष कर्म का खिलाड़ी चाहिए होगा।

मोर्गन ने अपनी बात को समाप्त करते हुए टीम कॉम्बिनेशन की बात की और कहा,

आपको दो तेज गेंदबाज और एक अतिरिक्त स्पिनर की आवश्यकता होती है, जिनके लिए उनके पास बैकअप मौजूद है लेकिन इन सभी के बीच एक अतिरिक्त बल्लेबाज? मैं हैरी ब्रूक को इसमें फिट नहीं कर पाऊंगा जो एक आश्चर्यजनक बात है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now