Create
Notifications

अब्‍दुल रज्‍जाक ने महिला क्रिकेटर पर किया सेक्सिस्‍ट कमेंट, ट्विटर पर ऑलराउंडर को जमकर लताड़ लगी

अब्‍दुल रज्‍जाक और निदा डार
अब्‍दुल रज्‍जाक और निदा डार
Vivek Goel

पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक ने हाल ही में अपने देश की महिला ऑलराउंडर निदा डार पर सेक्सिस्‍ट कमेंट किया था, जिसके बाद वह आलोचनाओं से घिर गए हैं। रज्‍जाक पहले भी कई बार आलोचनात्‍मक बयान दे चुके हैं, लेकिन इस बार वह कुछ ज्‍यादा ही आगे बढ़ गए।

पाकिस्‍तान में नियो न्‍यूज के एक शो में रज्‍जाक और डार दोनों को मेहमान बनाकर बुलाया गया था। शो के एक सेगमेंट में खेल में महिलाओं के विषय पर बातचीत होने लगी।

जहां निदा डार ने समझाया कि वह खेल को लेकर कितनी जुनूनी हैं, वहीं रज्‍जाक ने अपने अंदाज में बेतुके बयान दिए थे। सबसे पहले रज्‍जाक ने कहा कि महिला क्रिकेटर्स वैसे सफल होने की कोशिश करती हैं, जैसे पुरुष क्रिकेटर्स हैं।

इसके बाद उन्‍होंने निदा डार के पहनावे पर तंज कसा व उनकी शादी को लेकर बयान भी दिया। रज्‍जाक ने कहा कि महिला क्रिकेटर्स का खेल में आने के बाद शादी से मन हट जाता है।

उन्‍होंने कहा, 'यह क्षेत्र ही ऐसा है। जब वो क्रिकेटर्स बन जाते हैं तो पुरुषों से अगर बेहतर नहीं तो उनकी बराबरी करने की कोशिश करती हैं। वो साबित करना चाहती हैं कि पुरुष ही नहीं बल्कि वो भी शानदार प्रदर्शन कर सकती हैं। जब सफल क्रिकेटर बनती हैं तो शादी करने की भावना खत्‍म हो जाती हैं। अगर आप उनसे हाथ मिलाओगे तो आपको महसूस भी नहीं होगा कि ये लड़की है।'

देखें इसका वीडियो

ट्विटर पर अब्‍दुल रज्‍जाक को लगी झाड़

अब्‍दुल रज्‍जाक ने महिलाओं के क्रिकेट पर जो कहा उसे सुनकर फैंस हैरान थे। उन्‍हें निदा डार के लिए महसूस हुआ कि वह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व कर रही हैं और इतना कुछ उन्‍हें झेलना पड़ता है। अब्‍दुल रज्‍जाक को इसके बाद ट्विटर पर जमकर झाड़ लगी।

(अब्‍दुल रज्‍जाक ने निदा डार से कहा कि वह मर्दाना लगती हैं, यही कारण है कि मैं शरीर की छवि से परेशान होते हुए बड़ी हुई। मुझे बॉडी शेमिंग को लेकर गंभीर आघात है और ये तुच्‍छ लोग कारण हैं कि हम इस तरह अब भी क्‍यों सोचते हैं और परेशान होते हैं। कम से कम मैं तो करती हूं। उन्‍हें माफी मांगना चाहिए।)

(अब्‍दुल रज्‍जाक, नोमान एजाज और उस शो में बैठे सभी लोगों को अपने आप पर शर्म आनी चाहिए। निदा ने इतनी अजीब बातचीत के बावजूद खुद को रोका और बैठी रहीं। उन्‍हें पूरी शक्ति।)

(निदा डार पाकिस्‍तान की शानदार क्रिकेटरों में से एक हैं। अब्‍दुल रज्‍जाक और ये अन्‍य गैंग उन्‍हें शादी, हेयरस्‍टाइल और नारीत्‍व पर खींच कर लाना चाह रहे हैं। उन्‍होंने दिखाया कि महिलाएं भी राष्‍ट्रीय हीरो हो सकती हैं, लेकिन उनका माप पारंपरिक सामाजिक उम्‍मीदों और लिंग भूमिकाओं पर अब भी आधारित है।)

(अब्‍दुल रज्‍जाक द्वारा टीवी प्रोग्राम में बहुत खराब शो, जिसमें उन्‍होंने अपने क्रिकेटर निदा डार के बारे में गैरमूल्‍यवान बात कही। महिला को सम्‍मान, जिसने जवाब नहीं दिया और उनके कमेंट्स को नजरअंदाज किया। यह दुख की बात है कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का एक्‍सपोजर मिलने के बाद रज्‍जाक ने शिष्‍टाचार नहीं सीखा।)

(अब्‍दुल रज्‍जाक फेल क्रिकेटर थे और वह महिला क्रिकेटरों को बर्बाद करना चाहते हैं। क्‍या मजाक है!)

अब यह देखना होगा कि अब्‍दुल रज्‍जाक अपने बयान के लिए माफी मांगते हैं या नहीं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...