भारतीय तेज गेंदबाज ने ऋषभ पन्त को एक बुद्धिमान कप्तान बताया

Rahul
Photo Courtesy : BCCI & IPL Website
Photo Courtesy : BCCI & IPL Website

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को पिछले आईपीएल (IPL 2022) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का पूर्ण रूप से कप्तान चुना गया था। उन्होंने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया लेकिन टीम को ख़िताब दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए। ऋषभ पन्त की कप्तानी को लेकर आईपीएल में उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स में उनके साथी खिलाड़ी रहे आवेश खान (Avesh Khan) ने अहम प्रतिक्रिया दी है। ऋषभ पन्त और आवेश खान अंडर 19 के दिनों से एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं और आईपीएल में भी दोनों ने एक ही टीम के लिए क्रिकेट खेला है।

आईपीएल 2021 में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज आवेश खान ने ऋषभ पन्त की कप्तानी को लेकर बैकस्टेज विद बोरिया शो में कहा कि, 'ऋषभ पंत काफी बुद्धिमान कप्तान हैं। वह एक विकेटकीपर है, इसलिए वह अच्छी तरह से मैच की स्थिति को देख सकते है कि बल्लेबाज क्या करने जा रहा है। मेरी उनके साथ हमेशा अच्छी बातचीत रही है, क्योंकि वह अंडर 19 के दिनों से भी मेरा एक अच्छा दोस्त है।

ऋषभ पन्त के साथ अपनी बोन्डिंग को लेकर आवेश खान ने आगे कहा कि, 'यहां तक कि जब हम एक साथ कमरे में होते, तो मैं उन्हें बताता हूँ कि मैदान पर जो आपको सही लगता है, जो भी फील्ड आप सेट करना चाहते हैं या जो भी डिलीवरी आप चाहते हैं कि मैं यहाँ गेंदबाजी करूं तो आप मुझे बताएं और मैं वही करूंगा। इसलिए कप्तान ने हमेशा मुझ पर भरोसा किया कि, 'वह वही करेंगे जो मैं कहूंगा'। मैं भी उसी के अनुसार अभ्यास करता हूँ।'

आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैच खेलते हुए 24 विकेट हासिल किये। सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में आवेश खान दूसरे नंबर पर थे। उनसे आगे केवल हर्षल पटेल थे जिनके नाम 32 विकेट थे।

Quick Links

Edited by Rahul