Create

पूर्व ऑलराउंडर को बनाया जाएगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुख्य कोच : रिपोर्ट्स

Rahul
जस्टिन लैंगर के स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच नियुक्त किया जायेगा
जस्टिन लैंगर के स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच नियुक्त किया जायेगा

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) के पूर्ण रूप से नए हेड कोच पर मुहर लगने वाली है। न्यूज कोर्प्स की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने एंड्रयू मैकडॉनल्ड (Andrew McDonald) को टीम का मुख्य कोच बनाने का फैसला किया है। इससे पहले एंड्रयू मैकडॉनल्ड टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में कायम थे। उनके नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टेस्ट और टी20 सीरीज अपने नाम की, तो एकदिवसीय सीरीज में 3 में से एक मुकाबला जीता।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में पिछले कुछ महीनों से मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के पद को लेकर काफी विवाद चल रहा था। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के साथ हुई लम्बी बैठक के बाद जस्टिन लैंगर ने कोचिंग पद से हटने का फैसला लिया था। अब उनके स्थान पर एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच नियुक्त किया जायेगा। आपको बता दें कि एंड्रयू मैकडॉनल्ड टीम के साथ कई सालों से जुड़े हुए हैं और एक सहायक कोच के रूप में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आये हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर जब ब्रेक पर होते थे तो भी एंड्रयू मैकडॉनल्ड इस पदभार को संभालते हुए नजर आये थे।

न्यूज कॉर्प के हवाले से sen.com.au की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, "यह बताया गया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पदानुक्रम ने पिछले सप्ताह के अंत में मैकडॉनल्ड को अपने मुख्य कोच के रूप में देखा है और तब से उन्हें नौकरी की पेशकश की गई है। जबकि फ़िलहाल अंतिम बातचीत चल रही है। यह समझा जाता है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर आने वाले दिनों में टीम के कोच का पद संभालेंगे।" एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2009 में डेब्यू किया था और केवल 4 टेस्ट मैच ही अपने करियर में खेले पाए थे।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment