'जसप्रीत बुमराह की वापसी भारत के लिए अहम है', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की अहम प्रतिक्रिया

India v Australia - ODI Series: Game 1
भारतीय बल्लेबाजी पर भी आरोन फिंच ने अपनी राय रखी है

भारत में इस साल के अंत में वनडे विश्व कप (ICC ODI World Cup 2023) का आयोजन होना है। सभी टीमों ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए अभी से ही अपनी टीमों के खिलाड़ियों को जांच परखना शुरू कर दिया है। ऐसे में टीम इंडिया (Team India) से चोट की वजह से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी होना अभी नामुमिकन लग रही है। लेकिन वर्ल्ड कप तक उनके फिट होने की भी उम्मीद की जा रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि बुमराह की वापसी से टीम इंडिया इस वनडे वर्ल्ड कप में मजबूत बनेगी और उन्होंने भारतीय बल्लेबाजी पर भी अपनी राय रखी है।

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से पिछले साल जुलाई से ही बाहर चल रहे है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक टी20 मैच खेला था लेकिन उसके बाद उनकी चोट ज्यादा गंभीर हो गई। जसप्रीत बुमराह की वापसी से वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को मजबूत देखने पर फिंच ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह की वापसी भारत के लिए अहम है। जब वह पूरी तरह से फिट रहते हैं तो वह दुनिया में सबसे अच्छा गेंदबाज होते हैं। इसलिए, यदि वह उपलब्ध नहीं होंगे, तो शायद भारतीय टीम के लिए मुश्किल हो जाएगा क्योंकि वह इतने खतरनाक गेंदबाज हैं।'

भारतीय बल्लेबाजी क्रम को लेकर आरोन फिंच ने कहा कि, 'यदि भारतीय सलामी बल्लेबाजी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत प्रदान करते हैं तो बाकी बल्लेबाज अपनी आक्रामकता दिखा सकते हैं। हार्दिक और सूर्यकुमार यादव के होने से मध्य क्रम में ताकत है। भारतीय टीम में ज्यादा कमजोरियां नहीं हैं। उनके पास शानदार स्पिन विकल्प और बहुत अच्छे तेज गेंदबाज हैं।' फ़िलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आरोन फिंच एक कमेंटेटर के रूप में कार्यरत है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now