USA में प्रमुख टीम के कोच बने रिकी पोंटिंग, अपने मेंटर के स्थान पर मिली बड़ी जिम्मेदारी

Rahul
England v Australia - LV= Insurance Ashes 1st Test Match: Day 2
मेजर लीग क्रिकेट में वॉशिंगटन फ्रीडम के कोच बने रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को यूएसए में आयोजित होने वाली मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) में वॉशिंगटन फ्रीडम (Washington Freedom) टीम ने अपना नया कोच नियुक्त किया है। दूसरे संस्करण से पहले रिकी पोंटिंग को आगामी दो साल के लिए वॉशिंगटन फ्रीडम टीम ने अपने साथ जोड़ा है। उन्हें सिडनी सिक्सर्स के कोच और उनके कई सालों तक मेंटर रहे ग्रेग शिपर्ड के स्थान पर यह पद मिला है। ग्रेग शिपर्ड के नेतृत्व में वॉशिंगटन ने पिछले साल नंबर 3 का स्थान हासिल किया था।

वॉशिंगटन फ्रीडम के साथ बतौर कोच जुड़ने पर पूर्व दिग्गज ने ख़ुशी जताई है और कहा है कि, 'मैं 2024 में वॉशिंगटन फ्रीडम में शामिल होने के लिए बेहद उत्साहित हूं। अमेरिका में क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है और मैं मेजर लीग क्रिकेट में शामिल होने के लिए बेहद ही उत्सुक हूं। मैं वाशिंगटन फ्रीडम में शामिल सभी लोगों से प्रभावित हुआ हूं। हालांकि मेरे साथी ग्रेग शिपर्ड की जगह लेना थोड़ा अजीब है, लेकिन एक सफल फ्रेंचाइजी स्थापित करने के लिए शायद उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता था। मैं उनके काम को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हूं, क्योंकि हम आगामी सीजन की ओर अब देख रहे हैं।' शिपर्ड ने इस पद से इस्तीफा इसलिए दिया क्योंकि वह अब घरेलू क्रिकेट में न्यू साउथ वेल्स ब्लूज व बीबीएल में सिक्सर्स टीम की देखरेख करेंगे।

क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स के मुख्या व वॉशिंगटन फ्रीडम के जनरल मैनेजर ऑफ़ क्रिकेट माइकल क्लिंगर ने भी रिकी पोंटिंग के कोच बनने पर उत्साह जताया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा कि, 'अपने खेल के दिनों में रिकी पोंटिंग विश्व के सबसे अधिक मान्यता प्राप्त और सम्मानित क्रिकेटरों में से एक थे और अब दुनिया के सबसे सम्मानित और प्रतिष्ठित कोचों में से एक हैं। यह एक बहुत बड़ा फैसला न केवल वॉशिंगटन फ्रीडम के लिए बल्कि क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स के लिए भी लेकिन खासतौर पर मेजर लीग क्रिकेट और नॉर्थ अमेरिका की क्रिकेट के लिए भी यह उतना ही महत्वपूर्ण है।'

Quick Links

Edited by Rahul