T20 World Cup 2024 से पहले मेजबान USA को मिला नया हेड कोच, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज को दी गई जिम्मेदारी

Middlesex v Gloucestershire - LV= Insurance County Championship
स्टुअर्ट लॉ के पास है कोचिंग का लंबा अनुभव

जून महीने की शुरुआत में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियां अपने चरम पर है। क्रिकेट के इस रोमांचक टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच मेजबान अमेरिका के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, USA क्रिकेट टीम को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के पहले नए हेड कोच मिल चुके हैं। USA टीम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टुअर्ट लॉ (Stuart Law) को नया कोच नियुक्त किया है।

स्टुअर्ट लॉ बने यूएसए के हेड कोच

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए यह जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टुअर्ट लॉ टी20 वर्ल्ड कप से पहले यूएसए टीम के हेड कोच बन गए हैं। स्टुअर्ट लॉ अगले महीने से होने वाली यूएसए और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज में कोचिंग करते हुए दिखाई देंगे। स्टुअर्ट लॉ को कोचिंग का काफी ज्यादा अनुभव है। श्रीलंका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान जैसी टीमों के साथ लॉ ने काम किया है।

अमेरिकी क्रिकेट टीम के हेड कोच बनकर स्टुअर्ट लॉ काफी खुश हैं। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ‘मेरे लिए यूएसए क्रिकेट में शामिल होना अच्छा अवसर है। हम इस टीम के साथ बहुत काम करेंगे जिससे आगे चलकर ये एक मजबूत टीम बन सके। इसकी शुरुआत हम बांग्लादेश के साथ होने वाली टी20 सीरीज से करने वाले हैं। जिसके बाद हमारी नजरें आगामी टी20 विश्व कप 2024 पर होगी।’

वहीं स्टुअर्ट लॉ के अमेरिकी क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने पर यूएसए क्रिकेट के चेयरपर्सन वेणु पिसिके ने कहा कि ‘स्टुअर्ट लॉ क्रिकेट के बड़े दिग्गज हैं उनके पास काफी ज्यादा अनुभव है। वह टीम को काफी ज्यादा कॉन्फिडेंस देंगे। उनके जुड़ने से टीम को को सफलता हासिल होगी। वह काफी अच्छे कोच हैं। उन्होंने पिछले कुछ सालों में कई टीमों को सफलता तक पहुंचाया है। उनके अब यूएसए क्रिकेट में शामिल होने के बाद टीम को काफी ज्यादा मदद मिलेगी।’

आपको बता दें कि अमेरिकी क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में भारत के ग्रुप में है। इस ग्रुप में टीम को टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 6 जून को पाकिस्तान के साथ 12 जून को भारत के साथ और 14 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now