T20 World Cup 2024 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम, धाकड़ खिलाड़ी की होगी सरप्राइज एंट्री 

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

Indian Probable t20 Team : टी20 वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी वजह से कयासों का दौर भी शुरु हो गया है कि किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी और किसका पत्ता साफ हो सकता है। आईपीएल का आधा सफर लगभग खत्म हो चुका है और एक मैच के साथ टी20 वर्ल्ड कप टीम की तस्वीर भी साफ होती जा रही है। कई सारे प्लेयर्स के परफॉर्मेंस को देखकर लगता है कि इन्हें टीम में जगह मिल सकती है। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो बाहर किए जा सकते हैं।

हम आपको बताते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम क्या हो सकती है।

ओपनर्स

रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपन कर सकते हैं। इसकी वजह ये है कि विराट कोहली ने आईपीएल में ओपनर के तौर पर काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसी वजह से एक रिपोर्ट के मुताबिक वही ओपन करेंगे। जबकि शुभमन गिल बैकअप ओपनर के तौर पर टीम का हिस्सा होंगे।

मिडिल ऑर्डर

सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और ऋषभ पंत

मिडिल ऑर्डर में इन तीन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन खेल दिखाया है। वहीं विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को शामिल किया जा सकता है। पंत अब अपने पुराने लय में लग रहे हैं और संजू सैमसन भी लगातार रन बना रहे हैं।

ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रियान पराग

हार्दिक पांड्या ने भले ही अभी तक इस सीजन उतने रन नहीं बनाए हैं लेकिन उनके एक्सपीरियंस को देखते हुए उन्हें टीम में जगह मिल सकती है। दूसरी तरफ रियान पराग ने अभी तक आईपीएल 2024 में 7 मैचों में 318 रन बनाए हैं और काफी बेहतरीन लय में लग रहे हैं। इसी वजह से उनको शामिल किया जा सकता है। वहीं शिवम दुबे भी 60.50 की औसत से 6 मैचों में 242 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 163 का रहा है।

स्पिनर

रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिनर डिपार्टमेंट में नजर आ सकते हैं। जडेजा तीनों विभाग में बेहतरीन खेल दिखाते हैं, जबकि कुलदीप और चहल ने आईपीएल 2024 में दमदार खेल दिखाया है। चहल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

तेज गेंदबाज

मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह

भारत की तेज गेंदबाजी वही रह सकती है जो अभी तक खेलती आई है। इसमें कोई चौंकाने वाली एंट्री नहीं होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now